क्रिकेटदिल्लीदेशस्पोर्ट्स

चीन की कंपनी वीवो नहीं होगी आईपीएल की स्पॉन्सर

नई दिल्ली: भारत-चीन के बीच अभी भी तनाव जारी है। वही गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन को लगातार भारत की तरफ से आर्थिक झटके मिलते जा रहे है। जून में हुई झड़प के बाद देश के कोई नागरिक चीनी सामानों का बहिस्कार कर रहे है। हाल ही में भारत ने चीन के 59 एप बैन किये थे और अब चीनी मोबाइल कंपनी वीवो इंडियन प्रीमियर लीग के अगले एडिशन में लीग स्पॉन्सर नहीं होगी। दरअसल मंगलवार को चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की तरफ से यह फैसला लिया गया।

वही सूत्रों के अनुसार, कंपनी अगले साल यानी 2021 में स्पॉन्सर रहेगी जो डील 2023 तक चलेगी। इस साल के लिए नए, स्पॉन्सर का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। आईपीएल 2020 अगले महीने 19 सितम्बर से यूएई में होने जा रहा है। जिसका 10 नवम्बर को फाइनल मैच खेला जायेगा। बता दे कि पहले आईपीएल भारत में ही होने वाला था परन्तु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस स्थगित कर दिया गया था।

बता दे कि पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आने वाले एडिशन में भी वीवो मोबाइल कंपनी से स्पॉन्सरशिप करार बरकरार रखने का फैसला किया था, जिसके बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये इसका विरोध जताया। वही सोमवार को आरएसएस-संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने कहा था कि लोगों को टी-20 क्रिकेट लीग का बहिष्कार करने पर विचार करना चाहिए।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

DAVV : भाजपा की कोशिशें नाकाम, डॉ. रेणु जैन पूर्णकालिक कुलपति बनाई गई

इंदौर : देवी अहिल्या विश्व विद्यालय.
Read more
कोरोना वायरसदेशमध्य प्रदेश

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अपील, कोरोनाकाल में ऑक्सीमीटर की करें सहायता

इंदौर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस…
Read more
क्रिकेटस्पोर्ट्स

IPL LIVE : विराट फिर फ्लॉप, डीविलयर्स हिट, मुंबई के सामने 202 रनों का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस के सामने टॉस हारकर पहले…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group