दिल्लीदेश

20 देश से आए जमातियों पर 14 हजार पन्नों की चार्जशिट दाखिल, मौलाना पर भी आफत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को फैलाने और लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए विदेशों से आए जमातियों पर कई केस दाखिल किए जा चुके हैं। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को निजामुद्दीन तबलिकी जमात में मामले में 20 चार्जशीट दाखिल की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 देशों के 83 विदेशियों के खिलाफ 14 हजार पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की गई है। इस चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल के साथ ही तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद के बारे में भी बताया गया है।

मौलाना साद के कहने पर रुके रहे जमाती 

इस चार्जशीट पर साकेत कोर्ट 12 जून को सुनवाई करेगा। दरअसल कई जमाती इस समय जेल में हैं। जिनसे पूछताछ करने पर मालूम हुआ है कि 20 मार्च के बाद मरकज में रूकने के लिए मौलाना साद ने ही कहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने 943 विदेशी जमातियों से पूछताछ की और उन सभी के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी। बता दें कि इस कदम से मौलाना साद की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है।

इन देशों से आए जमाती 

दरअसल जिन विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उन सभी के वीजा फार्म में निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज का पता दिया हुआ था। जिससे साफ होता है कि वे सभी विदेश से मरकज के कार्यक्रम में ही शामिल होने आए थे। जिन 20 देशों से आए जमातियों पर चार्जशिट दाखिल की गई है वे अफगानिस्तान, ब्राजील, चीन, अमेरिका, यूक्रेन, ऑस्ट्रेलिया, मिस्त्र, रूस, अल्गेरिया, बेल्जियम, सऊदी अरब, जॉर्डन, फ्रांस, कजाकिस्तान, मोरक्को, ट्यूनेशिया, यूनाइटेड किंगडम, फिजी, सूडान, फिलीपिंस देश से आए थे।

बता दें कि लाॅकडाउन लगाने के बाद देशभर में कोरोना वायरस के अचानक बढ़ने का कसुमवार कई हद तक जमातियों को माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट कह माने तो जमातियों ने दिल्ली से भाग कर देश के अन्य हिस्सों में जानबूझ कर कोरोना फैलाया है। साथ ही अपने विदेश से आने की बात भी प्रशासन से छुपाकर रखी। यहीं नहीं धर्म प्रचार के साथ पर लाॅकडाउन के नियमों को भी लगातार तोड़ा गया।

Related posts
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

अलर्ट पर थी मप्र पुलिस, कस्टडी में विकास दुबे: नरोत्तम मिश्रा 

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

मीडिया को बुलाया और थाने में किया सरेंडर, बोला- मैं विकास दुबे हूं

उज्जैन: कुख्यात आरोपी विकास दुबे…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

कुख्यात आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group