देशमध्य प्रदेश

घर का रास्ता भटकी हुई बुजुर्ग महिला को भवरकुआं पुलिस ने पहुंचाया घर

इंदौर: पुलिस थाना भवरकुआं पर कल दिनांक 09.08.2020 को एक व्यक्ति द्वारा एक मानसिक रूप से अस्वस्थ बुजुर्ग महिला को थाने लाया गया जो अपने घर का पता नहीं बता पा रही थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था वह अपने घर का रास्ता भटक गई है पता बताने में भी असमर्थ है।

जिस पर थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी के निर्देशानुसार उस बुजुर्ग महिला के नाम पते की जानकारी हेतु थाने की *उप निरीक्षक नेहा जैन, महिला आरक्षक 2707दीपिका एवं आरक्षक संजय दांगी द्वारा सवेदंशीलता के साथ विशेष प्रयास किए गए।

उक्त बुजुर्ग महिला के दाहिने हाथ पर शकुंतला नाम लिखा हुआ था तथा महिला द्वारा पालदा गांव तरफ में रहना बताया। पुलिस टीम द्वारा तब पालदा गांव में जाकर शकुंतला नाम की महिला के बारे में पूछताछ की गयी लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद बुजुर्ग महिला को अपने साथ शासकीय वाहन में ले जाया गया, जहां एक युवक ने बताया कि यह महिला हिम्मत नगर पालदा की रहने वाली है तथा इनके पति व दामाद सुबह से इन्हें ढूंढ रहे हैं।

पुलिस द्वारा बुजुर्ग महिला के परिजनों का पता लगाकर, बुजुर्ग महिला को उनके पति के सुपुर्द किया। पति द्वारा बताया कि मेरी पत्नी मानसिक रूप से अस्वस्थ है, सुबह घर से बिना बताए कहीं चली गई थी जिसे हम आस-पड़ोस व परिवारजनों में तलाश कर रहे थे। उन्होंने पुलिस की त्वरित व सवेदंशील कार्यवाही के लिए इंदौर पुलिस को धन्यवाद दिया गया।