breaking newsscroll trendingtrendingजम्मू कश्मीरदेश

चीन से तनाव के बीच भारत के खिलाफ साजिश रच रहा पाक, LoC पर बढ़ाई हलचल

 

श्रीनगर: लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा पर गहराए तनाव के बीच पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान ने LoC पर अपनी सैन्य ताकत बढ़ाई है। रावलपिंडी, लाहौर, फैसलाबाद, एबटाबाद और मुल्तान में तैनात कई बटालियन को LoC पर लाया गया है।

पाकिस्तान LoC पर सैन्य ताकत उस समय बढ़ा रहा है, जब दूसरी ओर लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल पर भारत-चीन सीमा पर तनाव बना हुआ है। ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्तान ने 7 जून के बाद रीफोर्समेंट के तौर पर अपनी 15 अतिरिक्त बटालियन पुंछ और कुपवाडा के सामने तैनात कर दी है।

इसके अलावा पाकिस्तान की 28 पीआर (पाकिस्तान राइफल रेजीमेंट) को पाक के कब्जे वाले कश्मीर PoK के कोटली में थर्ड बिग्रेड में अटैच किया गया है। 9 आज़ाद कश्मीर रेजीमेंट को रावलाकोट में सेकेंड बिग्रेड के साथ अटैच किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिडीं से एसएसजी के 2 स्पेशल कपंनी को भी एलओसी पर लाया गया है, जिसमें सभी सैनिकों ने स्नाइपिंग में महारत हासिल कर रखा है।

एलओसी पर पीओके में पाकिस्तान की तरफ से लगभग 60 फॉरवर्ड लोकेशन पर इन बटालियन के सैनिकों को भेजा गया है। साथ ही एसएसजी की दो कंपनी को भी इनके साथ अटैच किया गया है। यही कारण है कि पाकिस्तान की तरफ से इन दिनों लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है, ताकि आतंकियों को इनकी मदद से भारत में घुसपैठ करवाई जा सके।