breaking newsscroll trendingtrendingउत्तर प्रदेशदेश

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का रास्ता साफ़, HC ने खारिज की याचिका

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन का रास्ता अब साफ़ हो गया है। 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी हैं। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर को पिटिशन भेजी गई थी. दिल्ली के पत्रकार साकेत गोखले की ओर से भेजी गई लेटर पीआईएल में कहा गया है कि राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाला भूमि पूजन कोविड-19 के अनलॉक-2 की गाइडलाइन का उल्लंघन है।

दिल्ली के पत्रकार साकेत गोखले की ओर से भेजी गई लेटर पीआईएल में कहा गया है कि भूमि पूजन में लगभग 300 लोग एकत्र होंगे, जो कोविड-19 के नियमों के विपरीत होगा। लेटर पिटिशन माध्यम से भूमि पूजन के कार्यक्रम पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है। साथ ही कहा गया है कि भूमि पूजन का कार्यक्रम होने से कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा।

कोरोना संक्रमण के कारण ही बकरीद पर सामूहिक नमाज की इजाजत नहीं दी गई है। वहीं, इस लेटर पिटिशन में राम मंदिर ट्रस्ट के साथ ही केंद्र सरकार को भी विपक्षी के तौर पर पक्षकार बनाया गया है।

भूमि पूजन में तीन चरणों में विधि विधान से पूरी पूजा संपन्न कराई जाएगी। तमाम वेदोक्त मंत्र गूंजेंगे। इन सबके बीच भूमिपूजन में 32 सेकेंडही सबसे अहम होंगे। जी हां, 32 सेकेंड में भूमिपूजन का सार छिपा है। दरअसल, 5 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड के ठीक बाद के ये 32 सेकेंड अहम होंगे। इन्हीं 32 सेकेंड के भीतर भव्य और दिव्य राम मंदिर की पहली ईंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। बताया जा रहा है 35 से 40 किलोग्राम चांदी की यह ईंट होगी। ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से ये जरूरी है. राहु और केतु समेत अन्य दोष मिटाने के लिए चांदी की ईंट रखी जाएगी।

Related posts
देश

इंदौर निगम आयुक्त द्वारा सफाई व्यवस्था का निरीक्षण, ड्रेनेज समस्या का तत्काल निराकरण करने के दिए आदेश

इंदौर, 07 अगस्त शुक्रवार । आयुक्त…
Read more
देश

जरुरतमंद लोगो को निशुल्क मास्क का वितरण किया जावेगा- सांसद शंकर लालवानी

इंदौर 07 अगस्त शुक्रवार । सांसद शंकर…
Read more
देश

इंदौर: बदमाशों सुधर जाओ वार्ना चलेगा "झेलो रासुका” शांती से रहो अन्यथा झेलो रासुका” अभियान

इंदौर 07 अगस्त शुक्रवार।…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group