देश

राम मंदिर निर्माण में इंदौर से साइकिल से भेजी जाएगी 11 किलो की चांदी की शिला

इंदौर: अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है, साथ ही इस भूमि पूजन में इंदौर के पित्र पर्वत हनुमान मंदिर से 11 किलो की चांदी की शिला भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने साइकिल यात्रा के जरिए रवाना की है, जो की नीरज याग्निक साइकिल से ले कर जायेंगे। यह शिला राम मंदिर में स्थापित की जाएगी। शिला के साथ-साथ जानापाव से पवित्र जल एवं मिट्टी भी भेजी जाएगी। वही 5 अगस्त को पित्र पर्वत पर 10,000 दीपों को प्रज्वलित कर दीपावली मनाई जाएगी।

वही शनिवार को कैलाश विजय वर्गीय ने कहा कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया अन्य देशों से प्रधानमंत्री को बधाई मिल रही हैं। रामजन्म भूमि के भूमिपूजन को लाइव देखने का भी विश्व रिकॉर्ड होगा। मैं जनता से अपील करता हूं कि 5 अगस्त को अपने घरों पर दोपहर 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर शंख, घंटी, थालियां बजाएं। रात को ग्लास में 10 हजार दीपक पर्वत पर जलाए जाएंगे। घरों के बाहर दीपक जलाएं इसे दीवाली से भी बड़ा उत्सव बनाएं। क्योंकि बहुत दिनों बाद भगवान राम के टेंट से निकलकर एक महल में जाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। हम और भी धन संग्रह भेजेंगे। मंदिर निर्माण कार्य रुकना नहीं चाहिए।

वही साइकिल के विचार में कहा कि धर्म आस्था से जुड़ा है, आस्था ईश्वर में है, ईश्वर प्रभु श्री राम के साथ हनुमान हैं, हनुमान शक्ति है, बलवान हैं। मामला बल से जुड़ गया, हनुमान जी की शिला लेकर जाना है तो कुछ बल तो लगना चाहिए? और इसिलए निर्णय लिया कि तीन दिनों में ही साइकल से जाया जाए। कई उद्देश्यों को एक साथ पूरा करने का लक्ष्य बनाकर।

विजयवर्गीय ने सबसे अनुरोध करते हुए कहा कि मैं जिला प्रशासन से अनुरोध करूंगा कि 5 अगस्त से सभी मंदिर खोल दिए जाएं। वही साइकलिस्ट याग्निक ने बताया कि रविवार सुबह 5 बजे अयोध्या के लिए साइकिल से निकलूंगा। तीन दिन के अंदर पहुंचूंगा। ये 960 किमी का सफर करीब 72 घंटों में तय होगा। इस मौके विधायक रमेश मेंदोला, पार्षद चंदू शिंदे सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts
देश

सुशांत सिंह सुसाइड केस: महाराष्ट्र पूर्व सीएम ने कहा- अभिनेता और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा की हत्या हुई है

मुंबई: मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व…
Read more
देश

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021, सेवन स्टार रेटिंग, गारबेज फ्री सीटीस वाह वाॅटर प्लस पर कार्यशाला आयोजित

इंदौर । निगम कमिशनर प्रतिभा पाल…
Read more
देश

राममंदिर भूमि पूजन के लिए कुछ ही समय शेष, एक लाख दीपो से सजाई राम की पैड़ी

अयोध्या: उत्तरप्रदेश की धार्मिक नगर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group