भारत-इंग्लैंड मुकाबला: चौके छक्कों की होगी बारिश, विश्वकप का सबसे दिलचस्प मैच होने के आसार

0
76
IND vs ENG

इंग्लैंड से परीक्षित यादव

बर्मिंघम। विश्व कप में आज नंबर एक और नंबर दो की टीम के बीच मुकाबला होने जा रहा है । विश्व कप का सबसे दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है। पिच को लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की हैरानी के बाद आसार हैं कि आज बल्लेबाजों की मददगार पिच दी जाए और दर्शकों को खूब सारे चौके छक्के देखने को मिले। दोनों ही टीमों के पास भारी भरकम बल्लेबाजों की फौज है। जानकारों का अनुमान है कि आज विश्व कप का हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

इंग्लैंड के सबसे आक्रामक बल्लेबाज जेसन रॉय आज के मैच में वापसी कर सकते हैं। वहीं भारत विजय शंकर की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दे सकता है। चर्चा तो ऋषभ पंत के नाम को लेकर भी है लेकिन कार्तिक का दावा मजबूत है। इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर यह है उनके तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट नहीं है और हो सकता है वह आज का मुकाबला नहीं खेले। पिछले मुकाबले में बर्मिंघम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान की नाक में दम कर दिया था। जैसे तैसे पाकिस्तान जीत गया। इस लिहाज से भारत आज के मुकाबले पर अपनी पकड़ मजबूती से बना सकता है। अगर स्पिन गेंदबाजों की मदद करती है तो इंग्लैंड का रास्ता आसान नहीं होगा। वहीं अगर हाई स्कोरिंग मैच होता है तो इंग्लैंड भारी पड़ सकता है। उनके पास 11 नंबर तक बल्लेबाजी हैं। वहीं भारत के टॉप 3 को छोड़ दिया जाए तो मिडल ऑर्डर और उछलने बल्लेबाजों में कोई ऐसा नजर नहीं आ रहा जो बड़ा स्कोर बना सके।

विश्व कप में बने रहने के लिए इंग्लैंड को आज का मैच जीतना बेहद जरूरी है। उन्हें अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो आज भारत को और अपने आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराना होगा। वहीं पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैन दुआ करेंगे कि आज भारत को जीत मिले । अभी तक के समीकरण यही कह रहे हैं कि अगर पाकिस्तान या बांग्लादेश में से किसी एक को सेमीफाइनल तक जाना है तो इंग्लैंड को हारना जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया सेमी फाइनल में पहुंच चुका है। भारत के करीब खड़ा है लेकिन बाकी दो जगहों के लिए कड़ी टक्कर जारी है। न्यूजीलैंड भी पहुंचने के करीब है, लेकिन चौथी जगह के लिए मुकाबला इंग्लैंड पाकिस्तान और बांग्लादेश में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here