IND Vs WI : भारतीय टीम को पहला झटका, रोहित आठ रन बनाकर हुए आउट

0
50

भारत और वेस्टइंडिज क बीच खेले जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। वेस्ट इंडिज के 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित महज आठ रन ही बना सके। भारत ने समाचार लिखे जाने तक 11.4 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (36) और केएल राहुल 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ऐसी रही वेस्टइंडीज की पारी

वेस्टइंडीज के हेटमायर के 56 रन और लुईस-पोलार्ड की तूफानी पारियों की मदद से भारत को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला है। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए।

टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए वाशिंगटन सुंदर के पहले ही ओवर में 13 रन जड़ दिए। हालांकि दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर सिमंस को कैच आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दे दिया।

सिमंस के आउट होने के बाद भी लुईस ने रनों की गति को बढ़ाए रखा और उम्दा बल्लेबाज करते हुए पांच ओवर में ही टीम के स्कोर को 60 रन के करीब पहुंचा दिया। हालांकि तेजी से अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे लुईस को छठे ओवर में सुंदर नेएलबीडब्ल्यू आउट किया और टीम को दूसरी सफलता दिलाई। लुईस ने चार छक्के और तीन चैके की मदद से 17 गेंदों में 40 रन बनाए।

एसी है प्लेइंग ग्प्

भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीजः एविन लुईस, लेंडल सिमंस, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड (कप्तान), दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, खैरी पियरे, केसरिक विलियम्स, शेल्डन कॉटरेल, हेडन वाल्श जूनियर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here