IND Vs NZ: टीम इंडिया का गणतंत्र दिवस पर जीत का तोहफा, न्यूजीलैंड को चटाई धूल

0

ऑकलैंड। भारतीय क्रिकेट टीम ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को जीत का तोहफा दिया है। ऑकलैंड में खेले गए पांच टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत हासिल करते हुएसीराीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

मेजबान टीम से भारत को 133 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके भारत ने 17.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के जल्दी आउट होने पर केएल राहुल (57) और श्रेयस अय्यर (46) की शानदार पारी की बदौलत मैच जीतने में कामयाब रहा। राहुल और श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिये 86 रन जोड़े और टीम को जीत के मुकाम पर पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी रही कमजोर

न्यूजीलैंड के बल्लेबाद मैदान में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। मार्टिन गप्टिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन भारतीय गेंदबाजों की फीरकी के सामने मे न्यूजीलैंड टीम लड़खड़ा गई और 33 रन के अंदर चार विकेट खो दिए। विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाये।

रवींद्र जडेजा ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 21 रन देकर एक विकेट लिया। मोहम्मद शमी ने चार ओवर में केवल सिर्फ 22 रन दिये, हालांकि उन्हे एक भी विकेट नहीं मिल सका। शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे को भी एक-एक विकेट मिला।

लड़खड़ाई भारत की शुरुआत

भारत की शुरुआत उममीद मुताबिक नहीं रही और रोहित शर्मा (8) पहले ओवर में ही स्लिप में कैच दे बैठे। वहीं कप्तान विराट कोहली (11) भी कुछ खास कमला नहीं कर पाए और पावरप्ले में भारत का स्कोर दो विकेट पर 40 रन हो गया। राहुल और श्रेयस ने पारी को संभाला।