Ind vs Nz : टीम इंडिया ने ऑकलैंड में कायम रखा रिकाॅर्ड, ये खिलाड़ी बने सितारा

0

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने अपना दूसरा टी-20 मैच 7 विकेट से जीतकर भारत को गणतंत्र दिवस का तोहफा दिया है। आॅकलैंड ईडन पार्क मैदान पर खेला गया मैच जीतकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगा दी है।

सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. जो ऑकलैंड के ही ईडन पार्क स्टेडियम में खेला गया था। इस तरह भारत के पास एक ही मैदान पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का मौका था। इस मौके को विराट कोहली ने जाया नहीं जाने दिया और पहले न्यूजीलैंड को 132 रन पर रोका और फिर केवल तीन विकेट खोकर ही 17.3 ओवर में ही जीत दर्ज की। इन दोनों ही मैच में केएल राहुल और श्रेयश अययर की धमाकेदार पारी देखने को मिली।

भारत ने ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में इससे पहले दो मैच खेले थे। उसने दोनों मैचों में ही जीत दर्ज की। टीम इंडिया टी20 मुकाबले के लिए इस मैदान पर पहली बार 2019 में उतरी थी। उस वक्त उसने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया दो दिन पहले इस सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरी थी, उसने यह मुकाबला छह विकेट से जीता।

अब भारत के पास ऑकलैंड के इस मैदान पर जीत की हैट्रिक बनाने का मौका है। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेगी। इसकी तीन वजह हैं. पहली तो यह कि उसने दो दिन पहले ही मेजबान न्यूजीलैंड को इसी मैदान पर हराया है। दूसरी यह कि टीम इंडिया इस मैदान पर अजेय है। तीसरी वजह यह है कि भारतीय टीम 2020 में एक भी टी20 मैच नहीं हारी है।