मप्रपक्षेविविकं द्वारा आयोजित सुरक्षा प्रशिक्षण में लाइन कर्मचारियों को सुरक्षात्मक ढंग से कार्य करने की दी सलाह

इंदौर। बिजली का महत्वपूर्ण कार्य करने वाले लाइन कर्मचारी जीवन की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ न करे। कोई भी कर्मचारी चाहे वह कितना भी अनुभवी हो, उसे सुरक्षा के मापदंडों के अक्षरशः पालन और लाइन कार्य करते समय सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करना अत्यंत आवश्यक है।

मप्रपक्षेविविकं(MPPKVVCL) के इंदौर ग्रामीण वृत्त के अधीक्षण यंत्री श्री डीएन शर्मा ने सोमवार को यह बात कहीं। वे प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर के निर्देश एवं मुख्य महाप्रबंधक श्री रिंकेश कुमार वैश्य के मार्गदर्शन में मैदानी कर्मचारियों के इंदौर में सुरक्षा प्रशिक्षण सत्र के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जरा सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है, अतः तनाव से मुक्ति भरे माहौल के निर्माण के साथ सुरक्षामय आवरण में दैनिक कार्य किया जाए। लाइन जल्दी सुधारना जरूरी है, लेकिन इससे ज्यादा जरूरी सुरक्षात्मक ढंग से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि हमारी फील्ड बहुत सम्मान देने वाली है, लेकिन हमारे कार्य के साथ जान की जोखिम भी है, अतः सुरक्षा मापदंडों का सदैव पालन हो।

must read: Government Yojana: अपना बुढ़ापा करे Secure, इस योजना में जमा करें 7 रूपए और पाए 5000 रुपये महीना

इस अवसर पर इंजीनियर श्री किशोर मोरे, स्वास्थ्य विभाग की श्रीमती शैला कमाठे, प्रचार अधिकारी श्री अवधेश शर्मा ने सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला। संयोजक श्रीमती गरिमा अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुल 120 लाइन स्टाफ को विभिन्न वक्ताओं, प्रशिक्षकों द्वारा उपयोगी जानकारी दी जा रही है। आभार माना श्रीमती नुपूर सोनी ने। क्विज और प्रदर्शनी भी ….. कार्यक्रम स्थल पर क्विज का आयोजन भी किया गया है, साथ ही सुरक्षा उपकरणों की प्रदर्शनी भी लगाकर उनके उपयोग के तौर तरीकों की जानकारी लाइन स्टाफ को दी जा रही है।