इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन ने 24सितंबर 2022 को प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना” Devising Effective Advertising Strategy इस विषय पर एक सत्र का आयोजन किया।

“प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना”/ Devising Effective Advertising Strategy “
आईएमए ने 24 सितंबर 2022 को आईएमए बैठक कक्ष में “प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना” विषय पर एक सत्र का आयोजन किया। इस प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्देश्य यह समझना है कि ग्राहक विज्ञापन से कैसे प्रेरित होते हैं और विज्ञापन कैसे काम करता है।

इस समझ के साथ, विपणन और ब्रांडिंग प्रबंधक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे प्रभावी विज्ञापन रणनीतियों को सामने लाएँ। विशेष रूप से, कार्यशाला ने मार्केटिंग, ब्रांडिंग और विज्ञापन प्रबंधकों को अपने विज्ञापन क्रिएटिव ब्रीफ को स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करने में मदद की ताकि विज्ञापन एजेंसी प्रभावी विज्ञापन अभियान तैयार कर सके।

Also Read – Ankita Murder Case : whatsapp चैट में खुला मौत का राज, इस घिनौने काम के लिए बनाया जा रहा था दबाव

सत्र से सीख:प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना

डॉ अदिति नायडू, मार्केटिंग की एसोसिएट प्रोफेसर, सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज, इंदौर कार्यशाला की सुविधा देने वाली संसाधन व्यक्ति थीं, क्योंकि उन्होंने साझा किया कि विज्ञापन प्रतिभागियों के साथ कैसे काम करता है,डॉ अदिति नायडू ने एआईडीए मॉडल, पदानुक्रम जैसे विभिन्न विज्ञापन अवधारणाओं और मॉडलों को साझा किया।

प्रभाव मॉडल और एफसीबी मॉडल की। उसने दिखाया कि कैसे ये मॉडलप्रभावी विज्ञापन रणनीतियों को चुनने और डिजाइन करने में मदद कर सकते हैं। कार्यशाला के प्रतिभागियों ने कार्यशाला में एक स्वस्थ बातचीत का आनंद लिया उन्होंने सीखा कि कैसे अपने संगठनों के उत्पादों और सेवाओं के लिए मजबूत विज्ञापन रणनीति तैयार की जाए।