शासन के संरक्षण में Indore के नागरिकों से टोल की अवैध वसूली

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (MLA Sanjay Shukla) ने कहा है कि शासन प्रशासन की मिलीभगत से इंदौर के नागरिकों के साथ टोल की अवैध वसूली की जा रही है।

sanjay shukla

इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (MLA Sanjay Shukla) ने कहा है कि शासन प्रशासन की मिलीभगत से इंदौर के नागरिकों के साथ टोल की अवैध वसूली की जा रही है। प्रशासन को चाहिए कि अवैध वसूली को रोककर नागरिकों को राहत दे। शुक्ला ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि जब एम आर 10 पर टोल टैक्स नाका बनाया गया था , तब यह स्पष्ट हो गया था कि इस मौके पर इंदौर के वाहनों से टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

Must Read : मानस्तम्भ वेदी प्रतिष्ठा महोत्सव पर निकली घट यात्रा, ग्रेटर बाबा में हुआ आचार्य श्री का मंगल प्रवेश

उस समय से इस नाके से टोल टैक्स की वसूली इंदौर के वाहनों से नहीं की जा रही थी। पिछले दिनों इस नाके को इस आधार पर बंद करा दिया गया था कि पुल के निर्माण में जितनी लागत आई उससे 4 गुना राशि टोल टैक्स संचालक के द्वारा वसूल की जा चुकी है । ऐसे में अब नागरिकों से टोल की वसूली नहीं होना चाहिए। बंद हो चुके इस टोल टैक्स नाके को एक बार फिर शासन और प्रशासन के संरक्षण में चालू कर दिया गया है।

इस बार इस मौके पर इंदौर के वाहनों से भी टैक्स लिया जा रहा है। वाहन चालकों के द्वारा विरोध किए जाने पर टोल टैक्स के कर्मचारी उनके साथ में हुज्जत करते हुए नजर आते हैं। इंदौर से नागरिकों से की जा रही इस अवैध वसूली को तत्काल रोका जाना चाहिए। शुक्ला ने कहा कि प्रशासन को हस्तक्षेप करते हुए इंदौर के नागरिकों से इस वसूली को रोकना चाहिए । इसके साथ ही इस टोल टैक्स नाके को स्थाई रूप से बंद किया जाना चाहिए । वहां पर टोल टैक्स की वसूली करने के लिए जो कमरों का निर्माण किया गया है उसे भी तोड़ दिया जाना चाहिए।