Homeइंदौर न्यूज़IIM Indore के नए मुंबई परिसर का हुआ शुभारम्भ

IIM Indore के नए मुंबई परिसर का हुआ शुभारम्भ

भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर (आईआईएम इंदौर) अब मुंबई में अपनी यात्रा पवई स्थित हीरानंदानी नॉलेज पार्क में बने नए परिसर से अपनी यात्रा आगे बढ़ाएगा। इस नए अत्याधुनिक परिसर का उद्घाटन प्रो. हिमाँशु राय, निदेशक, आईआईएम इंदौर (IIM Indore) द्वारा 16 नवंबर, 2021 को किया गया। प्रो.सौम्य रंजन दाश, डीन-प्रोग्राम्स; प्रो. सुबीन सुधीर, चेयर-एग्जीक्यूटिव एजुकेशन,प्रो. गणेश एन., चेयर- एलुमनाई अफेयर्स एवं प्रो. आशीष साध, फैकल्टी, आईआईएम इंदौर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ALSO READ: ढीली पड़ी राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा! नशे में धुत युवक-युवती कर रहे थे घुसने का प्रयास

प्रो. राय ने अपने उद्घाटन संबोधन में पिछले 25 वर्षों में संस्थान द्वारा हासिल की गई विभिन्न उपलब्धियों का उल्लेख किया। आईआईएम इंदौर की रजत जयंती की चर्चा करते हुए उन्होंने उन्होंने बताया कि किस प्रकार संस्थान राजेंद्र नगर, इंदौर के एक छोटे से परिसर से अपनी शुरुआत कर अब इंदौर में 193 एकड़ के परिसर -प्रबंध शिखर तक पहुँच चूका है। उन्होंने कहा, ‘हमने अपने एजुकेशन पार्टनर्स के साथ अब व्यापार प्रशासन, रणनीतिक वित्तीय प्रबंधन, रणनीतिक विपणन प्रबंधन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में कई लघु और दीर्घकालिक कार्यकारी कार्यक्रमों की पेशकश करते हुए दुबई, यूएई में भी विस्तार किया है। आजआईआईएम इंदौर के9000+ से अधिक पूर्व छात्र, 100+ संकाय और 15+ प्रमुख और कार्यकारी कार्यक्रम हैं; जिसमें प्रबंधन में 5 वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम – आईपीएम भी शामिल है।

इस पाठ्यक्रम ने हाल ही में अपने 10 वर्ष पूरे किए हैं। संस्थान संस्थागत सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत विभिन्न पहलें कर रहा है और सरकार और प्रशासनिक निकायों के सहयोग से राष्ट्र निर्माण में भी योगदान दे रहा है। ‘हमने डिजिटल साक्षरता और महिलाओं के वित्तीय सशक्तिकरण के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए हैं; और विभिन्न पहलों के लिए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ भी सहयोग किया है। हाल ही में, हमने फ्रंटलाइन डॉक्टरों के लिए एक नि:शुल्क नेतृत्व विकास कार्यक्रम – कृतज्ञ भी आयोजित किया है’, प्रो. राय ने कहा। सपनों के शहर मुंबई में एक नए परिसर में फिर से शुरुआत करना हमें आत्मविश्वास तो देता है, लेकिन हम कृतज्ञ भी महसूस कर रहे हैं, क्योंकि यह हमें एहसास दिलाता है कि हम एक बेहतर दुनिया बनाने में योगदान करने में सक्षम हैं, उन्होंने कहा।

20,000 वर्ग फुट में फैले इस नए परिसर में 7 क्लासरूम, 2 बोर्ड रूम, 1 मीटिंग रूम, 1 स्टूडियो रूम, 1 मनोरंजन कक्ष और 1 कैफेटेरिया है। परिसर पुस्तकालय में 700 किताबें और 2.5 ई-पुस्तकें हैं, साथ ही एक विशाल डेटाबेस है जिसमें आईआईएम इंदौर परिसर पुस्तकालय का उपयोग भी शामिल है।
मुंबई में कार्यकारी अधिकारियों के लिए प्रमुख स्नातकोत्तर कार्यक्रम – पीजीपीएमएक्स और विभिन्न कार्यकारी कार्यक्रम और प्रबंधन विकास कार्यक्रम इस परिसर में आयोजित किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular