सपने में दिखे सांप तो समझ लें होने वाला है कुछ ऐसा

0

ज्योतिष्य शास्त्रों के अनुसार सपनों में दिखने वाली हर चीज हमे कोई ना कोई संकेत देती ही है। माना जाता है कि सपने का कनेक्शन हमारे अंतर्मन से जुड़ा हुआ होता है। कई बार ऐसा होता है कि हमे एक चीज बार बार सपनों में दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि वह आपको कुछ इशारा कर रही है लेकिन आप उसे समझ नहीं पा रहे। इसी तरह कई बार हमारे सपने में सांप आते है जो कि हमे कई संकेत देते हैं।

शास्त्रों के अनुसार जब आपको सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह शुभ माना जाता है। इसका मलतब है कि आपको आगे चलकर आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आर्थिक तौर पर भी आप तरक्की करने वाले हैं।

अगर सपने में सांप आपका पीछा कर रहा हो और आप जान बचाकर भाग रहे तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके साथ कोई बड़ा हादसा होने के योग हैं।

इसके अलावा अगर आप अपने सपने में अक्सर सांप को देखते हैं तो फिर यह संभव है कि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हो। इसके निवारण हेतु आपको फिर किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह लेकर काल सर्पदोष के लिए उपाय करने की आवश्यकता होगी। कुंडली में कालसर्प दोष को अशुभ माना जाता है।

वहीं अगर आप अपने सपने में कोई उड़ता हुआ सांप देखते हैं तो समझिए आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके जीवन में आर्थिक तंगी हो सकती है। इसके साथ ही आपको किसी तरह का शारीरिक कष्ट भी हो सकता है।