आईएएस टीना डाबी की बहन बनी असिस्टेंट कलेक्टर, महज है इतने साल की

राजस्थान के जैलसमेर में पदस्त आईएएस टीना डाबी शादी के बाद से ही सुर्खियां बटोर रहीं है। उनकी छोटी बहन रिया डाबी भारतीय प्रशानिक सेवा काम संभालने जा रही है।

राजस्थान के जैलसमेर में पदस्त आईएएस टीना डाबी शादी के बाद से ही सुर्खियां बटोर रहीं है। उनकी छोटी बहन रिया डाबी भारतीय प्रशानिक सेवा काम संभालने जा रही है। रिया सहित उनके बैच के 6 आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग के लिए जिले अलॉट कर दिये गये हैं। वह अलवर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट (ट्रेनिंग) का पद संभालेगी। उनके साथ के गौरव बुड़ानिया को भीलवाड़ा, जुलकर प्रतीक को श्रीगंगानगर, रवि कुमार को नागौर और सांलुखे गौरव चंद्रशेखर को भरतपुर जिला मिला है।

Also Read : अब इस आसान तरीके से आधार कार्ड में कर सकते है बदलाव, जानिए प्रोसेस

गौरतलब है कि, सिविल सर्विस परीक्षा बैच 2016 की टॉपर रही टीना डाबी से प्रेरित होकर उनकी बहन ने भी साल 2021 की परिक्षा में पर्चा भरा। कड़ी मेहनत की और तीनों चरण पास कर ली है। रिया की उम्र महज 23 में परीक्षा पास की। 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद अब वह अलवर जिले में असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के ट्रेनी पद पर काम करेंगी। उनकी बड़ी बहन हमेशा से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरती रही है। उनकी शादी एक डॉक्टर से हुई, जो जैलसमेर से महज 500 किमी दूर झीलों की नगरी उदयपुरपर में रहते है।

रिया इस तारीख को करेंगी रिपोर्ट

भारत सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, रिया डाबी समेत आदेश में शामिल सभी छह नए अधिकारियों को फिलहाल पहले पद की तैयारी करने के साथ ही 1 सितंबर को जयपुर स्थित डायरेक्टर जनरल एचसीएम रीपा में रिपोर्ट करने को कहा गया है। राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग के मुताबिक वर्तमान में 2021 बैच में आए अफसर भी मसूरी में ट्रेनिंग में हैं। रिया यूपीएससी में चयन होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आईं थी। उसके बाद उनके भी फॉलोवर्स की संख्या धड़ाधड़ एक साथ बढ़ गई। आज रिया भी अपनी बहन टीना की तरह सोशल मीडिया की बहुचर्चित हस्ती बन चुकी हैं।