हिजाब मामला: अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में भी हुआ विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के छात्र इस मुद्दे को लेकर नाराज दिख रहें हैं इसी के चलते आज छात्र-छात्राओं ने AMU के डक पॉइंट पर विरोध प्रदर्शन किया

Aligarh Muslim University
Aligarh Muslim University

कर्नाटक के एक कॉलेज से उठा हिजाब मामला आज पुरे देश को प्रभावित करने लग गया हैं। ये मामला कॉलेज से निकल कर पहले ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी इसका प्रभाव देखा जा सकता हैं।

दरअसल यहां अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के छात्र इस मुद्दे को लेकर नाराज दिख रहें हैं इसी के चलते आज छात्र-छात्राओं ने AMU के डक पॉइंट पर विरोध प्रदर्शन किया और अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए साथ ही हाथों में पोस्टर लेकर जमकर प्रदर्शन भी किया।

must read: MP Cabinet Meeting: लिए गए महत्वपूर्ण फैसलें, फसल बीमा के बारे में सीएम ने ये कहा

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जो कुछ भी हमारी बहन के साथ उस कॉलेज में हुआ है, ये भाजपा व आरएसएस के इशारों पर हुआ है। क्योकिं 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं, इसीलिए ये सब सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिए किया जा रहा है।

छात्रों ने बताया कि हमारा प्लान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डक पॉइंट से बाबा सैयद गेट तक प्रदर्शन करते हुए जाना था, लेकिन AMU सुरक्षाकर्मियों की वजह से हम आगे नहीं जा सके

छात्र नेता आरिफ त्यागी ने बताया कि कल अलीगढ़ में मतदान होने के कारण हम प्रदर्शन नहीं करेंगे, क्योंकि हम नहीं चाहते कि सांप्रदायिक ताक़तें हमारे शहर के माहौल को बिगाड़े। इसलिए हमने कल विरोध प्रदर्शन रोकने का कदम उठाया हैं।

लेकिन छात्र नेता ने आगे कहा कि हमने चुनाव और कोरोना के चलते प्रदर्शन रोका है लेकिन चुनाव के बाद 12 फरवरी को हम बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं।

छात्रों की तरफ से कहा गया हैं कि कहा कि अलीगढ़ में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रथम चरण का मतदान होगा। इस कारण एएमयू प्रॉक्टर कार्यालय ने हमें विरोध प्रदर्शन के लिए मना कर दिया हैं। सभी नाराज छात्रों ने कहा कि हम सिर्फ वोटिंग की वजह से प्रदर्शन रोक रहे हैं, जबकि 12 फरवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।