24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, नदी-नाले से दूर रहें लोग

0
64
barish

नई दिल्ली। भीषण गर्मी से बारिश ने लोगों को राहत तो दे दी है, लेकिन बाढ़ और जगह-जगह जलजमाव ने परेशानी में डाल दिया है। देशभर में जोरदार बारिश ने कोहराम मचा रखा है। इसी बीच मौसम विभाग ने मप्र, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों अलर्ट किया है।

अगले 48 घंटों में तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 11 जुलाई तक कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इधर, प्रशासन ने लोगों से नदी-नाले से दूर रहने की हिदायत दी है। मौसम विभाग के मुताबिक मप्र, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

इधर, 24 घंटे के अंदर असम और मेघालय के कुछ हिस्सों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं कोंकण और गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश एंड नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम एंड त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 8 जुलाई को उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राजस्थान में भी विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनके अलावा भी कई राज्यों में मौसम विभाग ने 11 जुलाई तक अलर्ट जारी किया है। मानसून अब काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। मानसून के आने की वजह से तापमान में काफी गिरावट भी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here