गेस्ट हाउस कांड: मायावती ने मुलायम यादव खिलाफ वापस लिया केस, दायर किया शपथ पत्र

0
73
mulayam-mayavati

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के बहुचर्चित गेस्ट हाउस कांड मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुकदमा वापस ले लिया है। इसको लेकर उन्होने ने सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा वापस लेने का शपथ पत्र भी दिया है। बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 26 फरवरी 2019 को शीर्ष अदालत से इस को खारिज किया गया और वापस लिया गया। अदालत में क्रिमिनल नंबर 126/2009 को खारिज किया गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में सिर्फ मुलायम सिंह के खिलाफ ही मायावती ने मुकदमा वापस लिया है।

गौरतलब है कि गेस्टहाउस कांड के बाद से ही दोनों ही पार्टियों के रिश्ते में खटास आ गई थी। हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों दलों ने एक-दूसरे के प्रति नरमी बरती थी।

क्या था मामला

बाबारी विध्वंस के बाद 1993 में उत्तरप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में सपा-बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा जिसमें उन्हे जीत मिली थी और मुलायम यादव मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन करीब दो साल बाद बसपा ने सपा से समर्थन वापस ले लिया था। आरोप है कि इसके बाद 2 जून 1995 को लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस में कुछ सपा नेताओं द्वारा मायावती के साथ बदसलूकी की गई थी। जिसको लेकर मायावती ने मुलायम सिंह यादव, उनके भाई शिवपाल सिंह यादव, बेनी प्रसाद वर्मा और आजम खान सहित कई नेताओं के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here