चंडीगढ़ : पहले मास्को आंतरिक और डिजाइन सप्ताह, जो हाल ही में रूस की राजधानी में आयोजित हुआ, में वैश्विक और भारतीय कंपनियों द्वारा भारी भागीदारी देखी गई। इस 6 दिवसीय आयोजन के दौरान रूस, कजाकिस्तान, दक्षिण कोरिया, भारत, वियतनाम, ट्यूनिस और मिस्रकी 350 से अधिक कंपनियों को नए साझेदार, ग्राहक और खरीदार मिले।

विभिन्न क्षेत्रों के 200 से अधिक विश्व-प्रसिद्ध विशेषज्ञों ने MIDW बिजनेस प्रोग्राम में बात की। इनमें करीम रशीद, मिस्र मूल के एक औद्योगिक डिजाइनर (यूएसए/मिस्र), युसुके ताकाहाशी (वाईटी आर्किटेक्ट्स/जापान), डेबोरा मेंडेज़ और इगोर मैसेडो (टेट्रो/ब्राज़ील), अमीर काबुलोव (कजाकिस्तान), आशोट और आर्मिन संखच्यान (एसएनकेएच) शामिल थे। /आर्मेनिया), और सोफिया गीज़रस्काया (सैप्पो क्लोदिंग एंड इंटीरियर ब्रांड, उज़्बेकिस्तान)।

इसके अलावा, चीन के प्रमुख उद्योग विशेषज्ञ – डेविडचेन (अर्बन रविवो), डगलस न्यूकिर्क (वास्तुकार और इंटीरियर डिजाइनर), टियो रोजस (ब्रैंडन) और बिली इलियट-वोंग (वोंगब्रांड.डिजाइन) – मास्को इंटीरियर और डिजाइन सप्ताह में वक्ताओं में से थे। वीडीएनएच पैवेलियन 55 और 57 जिसमें भारतीय कंपनी सोलमैक्स ने अपनी टाइलों की रेंज प्रदर्शित की थी, डिजिटल बिजनेस स्पेस (डीबीएस), शॉपिंग मॉल, संग्रहालय और शहर की ऐतिहासिक इमारतें प्रदर्शनी के केंद्रीय स्थल थे।

एक सप्ताह के भीतर, 200 हजार से अधिक लोगों ने मास्को आंतरिक और डिजाइन सप्ताह के प्रदर्शनियों का दौरा किया। आगंतुकों ने आंतरिक और वास्तुशिल्प डिजाइन, फर्नीचर उत्पादन, आंतरिक और सजावट, और परिष्करण और निर्माण सामग्री के निर्माण के क्षेत्र में रूसी कंपनियों की नवीनतम उपलब्धियों के बारे में सीखा। इस आयोजन में विभिन्न कंपनियों और विकास केंद्रों के बीच अठारह समझौते हुए, जिनमें शामिल हैं:

● यूएई के बाजार में प्रवेश करने के लिए नेशनल पल्स एलएलसी (यूएई) और रॉकेट ग्रुप एलएलसी के बीच सहयोग समझौता
● 1.5 बिलियन रूबल के फर्नीचर की डिलीवरी के लिए केईडी ग्रुप और मास फर्नीचर एंड डिजाइन (तुर्की) के बीच सहयोग और संयुक्त गतिविधि समझौता

85 से अधिक मास्को शॉपिंग मॉल ने मास्को आंतरिक और डिजाइन सप्ताह प्रदर्शनी कार्यक्रम की मेजबानी की, जिसमें न केवल मास्को से बल्कि अन्य रूसी क्षेत्रों से भी अग्रणी कंपनियां शामिल थीं। इस घटना के लिए धन्यवाद, आगंतुकों को यह जानने का अवसर मिला कि रूसी कंपनियां विदेशी निर्मित लोगों की गुणवत्ता में कम और कभी-कभी बेहतर उत्पादों की पेशकश कर सकती हैं।

साथ ही, कंपनी के प्रतिनिधि स्वयं कहते हैं कि इस तरह की घटनाएं पूरी तरह से उद्योग के विकास को गति देती हैं और प्रतिभागियों को अन्य निर्माताओं के साथ नए और मौजूदा व्यापार साझेदारी को मजबूत करने के अवसरों की खोज करने में मदद करती हैं। प्रदर्शनी के दौरान, यांडेक्स. मार्किट – मॉस्को इंटीरियर एंड डिज़ाइन वीक का सामान्य भागीदार – निर्माताओं से फर्नीचर, सजावट तत्वों और अन्य सामग्रियों के लिए ऑर्डर ले रहा था, उनमें से प्रत्येक के लिए विशेष छूट लागू कर रहा था।

मार्केट प्लेस ने वीडीएनएच पवेलियन 57 में एक कोना भी चलाया, जहां उन्होंने आरामदायक ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव के लिए इसके नवीनतम समाधान प्रस्तुत किए। मॉस्को इंटीरियर एंड डिज़ाइन वीक अखिल रूसी गैर-लाभकारी संगठन यूनियन ऑफ़ रशियन डिज़ाइनर्स और डिपार्टमेंट ऑफ़ एंटरप्रेन्योरशिप एंड इनोवेटिव डेवलपमेंट ऑफ़ मॉस्को के सहयोग से आयोजित किया गया था।

Source : PR News