गैजेट्सटेक न्यूज़

TikTok के भारत में बैन होने पर कंपनी को होगा इतने अरबों का नुकसान

भारत में सबसे ज्यादा चलने वाला चीन का ऐप टिकटॉक था। जो की अब भारत में बैन हो चूका है। आपको बता दे, भारत और चीन के बीच चल रहे युद्ध के चलते भारत ने चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया है। जिसके बाद सबसे ज्यादा नुकसान चीन को टिकटॉक बंद होने पर भुगतना पड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक, टिकटॉक के बंद होने के बाद सबसे अधिक नुकसान टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस को हुआ। क्योंकि टिकटॉक के अलावा भारत में उसके कई सारे एप्स मौजूद थे। वहीं इन ऐप्स के बैन होने पर चीनी मीडिया द्वारा कहा गया कि भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद टिकटॉक और हेलो की पैरेंट कंपनी बाइटडांस को 6 बिलियन डॉलर्स मतलब लगभग 450 अरब रुपये का नुकसान हो सकता है।

साथ ही मीडिया ने यह भी बताया कि बीते कुछ वर्षों में बाइटडांस ने भारतीय बाजार में लगभग 75 अरब रुपये का निवेश किया है और भारत में बाइटडांस के स्वामित्व वाले एप्स की बात की जाये तो इसमें टिकटॉक, हेलो, वीगो वीडियो जैसे एप्स मौजूद हैं। भारत में सिर्फ टिकटॉक की परफॉर्मेंस की बात की तो 611 मिलियन यानी 61.1 करोड़ उपभोक्ता हैं। भारत में बाइटडांस के लगभग 2,000 फुल टाइम कर्मचारी हैं जो हेलो, टिकटॉक और वीगो वीडियो जैसे एप्स के लिए काम करते हैं।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

फेसबुक ने लॉन्च किया टिकटॉक जैसा फीचर, जानें क्या है खास

शॉर्ट वीडियो एप टिक टॉक बंद होने के…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

व्हाट्सएप भारत में जल्द ला रहा पैसों से जुड़ी ये सर्विस, मंजूरी मिलते ही मिलेगी ये सुविधाएं

सोशल मीडिया का बेस्ट चैटिंग…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

चीनी कंपनियों के पास आज का दिन आखिरी, जवाब ना दिया तो बैन होंगे ये एप्स

चाइनीस कंपनी के एप्स को भारत सरकार…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group