breaking newsscroll trendingगैजेट्सटेक न्यूज़

अब 5G होगा मेड इन इंडिया, अगले साल जियो करेगा लाॅन्च

नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां कई बड़ी बड़ी कंपनियों को घाटा उठाना पड़ रहा है ऐसे में रिलायंस इंडस्ट्रीज ऊंचाईयों के शिखर पर है। वहीं बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 43वें एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए हैं। इस दौरान उन्होंने अगले साल तक मेड इन इंडिया 5 जी लॉन्च करने की बात कही है।

एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने स्क्रैच से कंप्लीट 5 जी सल्यूशन तैयार कर लिया है। इससे भारत भर में वल्र्ड क्लास 5 जी लॉन्च करने में मदद मिलेगी। यह प्लान पुरी तरह भारत में ही तैयार होगा। इसलिए यह मेड इन इंडिया 5 जी होगा। अगले साल तक रिलायंस जियो का 5 जी सल्यूशन डिप्लॉयमेंट के लिए तैयार होगा। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को यह प्लान डेडिकेट किया है इसके साथ ही यह भारत ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

इसके अलावा भी मुकेश अंबानी ने कई अहम जानकारी दी उन्होंने बताया कि गूगल और जियो साथ मिलकर एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे, जो एंट्री लेवल के 4G/5G स्मार्टफोन के लिए होगा। जियो और गूगल मिलकर भारत को 2G-मुक्त बनाएंगे। अंबानी ने यह भी बताया कि सर्च इंजन कंपनी गूगल ने जियो के प्लेटफॉर्म में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया है।