गैजेट्सटेक न्यूज़

TikTok की जगह आया नया ऐप TakaTak, वीडियो बनाना होगा और भी मजेदार

कुछ समय पहले ही भारत में टिकटॉक ऐप साथ कई चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाया गया है। जिसके बाद भारत में एक से एक मेड इन इंडिया ऐप्स लॉन्च किए जा रहे हैं। अब हाल ही में टिकटॉक की जगह वैसा ही सेम ऐप टकाटक लॉन्च किया गया है। जो भारतीय ऐप है। ये ऐप पूरा टिकटॉक जैसा ही है। इसमें यूज़र्स टिकटॉक जैसी वीडियो बना सकते हैं। साथ ही उन वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया जा सकता हैं।

आपको बता दे, यह ऐप भी यूजर्स को वीडियो की अलग-अलग सर्विस जैसे, डायलॉग डबिंग, कॉमेडी, गेमिंग, DIY, फूड, स्पोर्ट्स, मेम्स की सुविधा देता है। इस ऐप को आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं। इस ऐप में यूज़र्स शार्ट वीडियो बनाने के साथ साथ दूसरी वीडियो भी देख सकते हैं। वहीं इसके अलावा यूजर्स 10 हजार के करीब स्टेटस वीडियो देख सकते हैं। इसमें कई ऑप्शन दिए गए हैं। जिसकी मदद से आप एक क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं।

साथ ही इसमें आप ब्यूटी कैम ऑप्शन के तहत ब्यूटी इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन तमाम फीचर्स के साथ-साथ यूजर्स को म्यूजिक लाइब्रेरी का भी एक्सेस मिलता है। वहीं अलग-अलग वीडियो को एकसाथ जोड़ सकते हैं और टाइमिंग को अजस्ट कर सकते हैं। इस ऐप में यूज़र्स कई तरह की भाषाएं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड, मलयालम, बंगाली, गुजराती, मराठी, पंजाबी और इंग्लिश जैसी भाषाओं में यूजर्स को क्रिएटिव कंटेट बनाने का मौका मिलता है।