गैजेट्सटेक न्यूज़

अब Zoom को टक्कर देगा JioMeet, जानें खासियत

भरता और चीन के बीच इन दिनों संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं जिसकी वजह से भारत ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब भारत मेड इन इंडिया को बढ़ावा दे रहा है। वहीं चीनी ऐप्स के बंद होने के बाद भारत में एक से बढ़ कर एक ऐप्स लॉन्च किए जा रहे हैं। आपको बता दे, हाल ही में भारत में यूज़र्स की पसंद को देखते हुए जियो ने एक ऐप लॉन्च किया है। ये ऐप वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए बेस्ट ऐप माना जा रहा है। ये ऐप गुरुवार को लॉन्च किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर के साथ ही इस ऐप को डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया गया है। ये एक HD वीडियो कॉन्फ्रेंस ऐप है। इसमें एक साथ 100 लोग वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। इस ऐप को जियो द्वारा तब लांच किया गया जब पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर को ज्यादा बढ़ावा दिया और उसके बाद चीनी ऐप्स पर बैन ला दिया।

ऐसे काम करता है JioMeet –

jiomeet

इस ऐप में एक बार में 100 लोग एक साथ जुड़ सकते हैं। इस ऐप में अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस दी गई है। इस ऐप को लेकर जियो का कहना है कि इस ऐप में फ्री कॉल सर्विस 24 घंटे चालू रहेगी। वहीं आपको बता दे, इस ऐप में वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए कोई कोड की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस ऐप को यूज़र्स डेक्सटॉप पर भी यूज़ कर सकते हैं। जो लोग डेक्सटॉप वर्जन यूज़ कर रहे होंगे वह इनवाइट लिंक पर क्लिक करें और एप्लिकेशन डाउनलोड किए बिना अपने ब्राउज़र से जुड़े सकते हैं।

वहीं आपको बता दे, इस ऐप को Google क्रोम और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के माध्यम से भी एक्सेस कर सकते हैं। इसमें मल्टी डिवाइस लॉगइन सपॉर्ट दिया गया है जिससे अधिकतम 5 डिवाइसेज के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं कॉल के दौरान स्विच भी कर सकते है। इस ऐप को आप Play Store या AppStore पर जाकर सीधा डाउनलोड कर सकते हैं। ये लगभग सभी डिवाइस पर काम करता है। इसमें स्क्रीन शेयर, मीटिंग शेड्यूल जैसे काम के लिए फीचर्स दिए गए हैं।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

Whatsapp में फोटो, वीडियो सेंड करने के बाद हो जाएंगे गायब

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक…
Read more
गैजेट्सदेशमोबाइल

सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण

भारत – सितंबर, 2020 – भारत के सबसे…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

Whatsapp में जल्द आ रहा ये धाकड़ फीचर, आने से पहले इसके बारे में जानें

दुनियाभर में सबसे अधिक पसंद और उपयोग…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group