गैजेट्सटेक न्यूज़

फेसबुक ला रहा ये इंट्रेस्टिंग फीचर, एक साथ कर सकेंगे Facebook-Instagram की चैट

फेसबुक एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आप किसी से भो कनेक्ट हो सकते हैं। वहीं फेसबुक काफी समय से अपनी सभी सर्विसेज को को इंस्टाग्राम से मर्ज करने की सोच रहा है। आपको बता दे, इस नए अपडेट में फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सऐप शामिल है। इस नए अपडेट में फेसबुक ने फेसबुक और मैसेंजर चैट्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है। सबसे पहले इसकी शुरुआत अमेरिका से की गई जिसमें इंस्टाग्राम ने अपने यूज़र्स को पॉपअप मैसेज देना शुरू कर दिए है।

जानकारी के अनुसार अब यूज़र्स इंस्टाग्राम से ही फेसबुक मैसेंजर इस्तेमाल कर सकेंगे। बस एक बार अपडेट के बाद इंस्टाग्राम खुद इस फीचर को ऐड कर देगा। इस नए अपडेट से यूज़र्स को स्वाइप-अप रिप्लाई और ढेर सारे इमोजी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। वहीं इस नए अपडेट में यूज़र्स को खास कर नई 4 चीज़े मिलेगी। जिसमें शामिल है चैट्स के लिए कलरफुल लुक, इमोजी रिएक्शन, मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स। इस नए अपडेट के द्वारा यूज़र्स फेसबुक फ्रेंड से चैट कर पाएंगे।

ख़बरों के मुताबिक, फेसबुक की तरफ से iOS और एंड्रॉइड दोनों ही डिवाइस के लिए इंस्टाग्राम के मोबाइल ऐप में एक अपडेट भेजा दिया गया है। इस अपडेट में लिखा है कि ये Instagram में मैसेज भेजने का एक नया तरीका है। इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। पता चला है कि भारतीय यूज़र्स के लिए भी नया अपडेट जारी कर दिया गया है। दरअसल, हम इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर सकते। इस नए फीचर को यूज़र्स जल्द इस्तेमाल कर पाएंगे। फेसबुक ने अभी अपडेट दिखाना शुरू किया है, हालांकि इंस्टाग्राम यूज़र्स अभी फंक्शनलिटी का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। ये अलग-अलग प्रोडक्ट और ऐप्स का साथ लाने का Facebook का कदम हो सकता है।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

Whatsapp में फोटो, वीडियो सेंड करने के बाद हो जाएंगे गायब

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक…
Read more
गैजेट्सदेशमोबाइल

सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण

भारत – सितंबर, 2020 – भारत के सबसे…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

Whatsapp में जल्द आ रहा ये धाकड़ फीचर, आने से पहले इसके बारे में जानें

दुनियाभर में सबसे अधिक पसंद और उपयोग…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group