रतलाम : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मीडिया से चर्चा, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

रतलाम में मीडिया से चर्चा करते हुए मध्य्प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना। कहा मैं जनता से अपील करता हूँ कि वो सच्चाई का साथ दें। कहा 45 वर्ष के राजनैतिक जीवन में उनपर नहीं लगा कोई आरोप

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने रतलाम में मीडिया से विस्तृत चर्चा करते हुए काँग्रेस व स्वयं के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई और साथ ही मौजूदा शिवराज सिंह सरकार की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह भी लगाए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कई तरह का टैलेंट मौजूद है लेकिन आज हम इसका लाभ नहीं उठा पा रहे है।यहाँ शिवराज सरकार में भ्रष्टाचार की व्यवस्था पंचायत से लेकर, नगर परिषद, नगर निगम, नगर पालिका मंत्रालय तक मौजूद है।यहाँ हर ठेके में, हर काम में लेनदेन होता है। कांग्रेस की सरकार के समय जितना क़र्ज़ प्रदेश पर था, उतना तो आज ब्याज ही भरते हैं, यह चिंता का विषय है।उन्होंने आगे कहा कि आज हर वर्ग परेशान है। साथ ही उन्होंने रतलाम जिले के विकास के प्रति मौजूदा सरकार की उदासीनता का भी उल्लेख किया।

Also Read-नितिन गडकरी ने कहा ग्रीन ईंधन होगा पैट्रोल का विकल्प, अगले पांच सालों में बदलेंगे वाहन

कहा मैं जनता से अपील करता हूँ कि वो सच्चाई का साथ दें

कमलनाथ ने कहा कि मैं प्रदेश की जनता से अपील करता हूँ कि वो सच्चाई का साथ दें। शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जनता को घोषणाओं से, नाटक, नौटंकी से, झूठ से गुमराह अब नहीं किया जा सकता है। हम तो चाहते हैं कि शहर के बुद्धिजीवी, नागरिक ही शहर के विकास का नक्शा बनाये। हमने तय किया है कि सफाई कर्मियों का निशुल्क बीमा होगा।

Also Read-महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे से विधायकों के बाद अब सांसदों ने भी बनाई दूरियां, 19 में से बैठक में शामिल हुए सिर्फ 10

दावा किया कि 15 माह बाद हमारी सरकार प्रदेश में बन रही है।

मौजूदा सरकार के लिए कहा कि ये लोग पुलिस ,प्रशासन ,पैसे के दम पर सरकार चला रहे है। नगर निगम के कर्मचारियों का भी हम नियमितीकरण करेंगे। शिवराज जी तो हर चुनाव में किसी शहर को सिंगापुर बनाते हैं, किसी को क्या बनाते हैं। हम अपने प्राकृतिक संसाधनों का लाभ नहीं ले पा रहे है। उन्होंने कहा की हम जल्द ही प्रदेश में सरकार के रूप में वापसी करेंगे।

Also Read-गुजरात में चल रहा था नकली आईपीएल, रूस से लगाया जा रहा था सट्टा

हमारे देश की संस्कृति लोगो को जोड़ने की है , यही कांग्रेस की भी संस्कृति है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश की संस्कृति लोगो को जोड़ने की है, यही कांग्रेस की भी संस्कृति है।आज हमारी संस्कृति पर आक्रमण हो रहा है , यह आज हमारे लिए बड़ी चुनौती है।पहले धर्म पर, फिर समाज पर और अब भाषाओं पर भी आक्रमण हो रहा है। शिवराज सरकार ने प्रदेश को घोटालों का प्रदेश बना दिया है। कमलनाथ ने आगे बताया कि कल मैंने विडीओ देखा कि किस प्रकार यहां के भाजपा के महापौर प्रत्याशी मतदाताओं को खुलेआम धमकी दे रहे हैं , यह हमारे मतदाताओं को खुला अपमान है।मुरैना में आपने देखा कि किस प्रकार एक अबोध बालक, अपने मासूम भाई का शव लेकर एम्बुलेंस के इंतज़ार में बैठा रहा, यह शिवराज सरकार का सिस्टम है।

कहा 45 वर्ष के राजनैतिक जीवन में नहीं लगा कोई आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 45 वर्ष के राजनीतिक जीवन में मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं लगा, सबसे ज्यादा संसद में रहा हूं। शिवराज मुझ पर झूठे आरोप लगा रहे हैं लेकिन मेरे ऊपर ना डंपर का, ना ई-टेंडर का कोई आरोप है।हमने तो रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में जीती, पर शिवराज जी ने तो झूठ बोलने में वर्ल्ड कप और ओलंपिक कप जीता है। शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका तो बस एक ही काम है कि झूठ बोलो, घोषणा करो और जमकर नौटंकी करो।