चंडीगढ़। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी और हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह इस समय पूरी तरह से घिर चुके हैं और उनके खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। खेल विभाग की जूनियर महिला कोच ने इसकी शिकायत की थी। जिसमें खेल मंत्री पर उसके साथ छेड़छाड़ करने और धमकी देने के आरोप लगाए थे। महिला कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस ने संदीप सिंह पर एफआईआर दर्ज की है।

चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस थाने में जूनियर महिला कोच की शिकायत पर IPC की धारा 354, 354ए, 354 बी, 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हरियाणा के विपक्षी दल मंत्री को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। शनिवार को मंत्री की शिकायत पर हरियाणा सरकार एसआईटी का गठन कर चुकी है।

Also Read – आज से 81 करोड़ से अधिक लोगों को मिलेगा केंद्र सरकार की इस योजना का लाभ

जानकारी के लिए आपको बता दे कि पुलिस को दी शिकायत में महिला कोच ने छेड़छाड़ की वारदात की तिथि 1 जुलाई 2022 बताई है।महिला कोच का आरोप है कि नौकरी लगने से पहले ही खेल मंत्री ने उसे पहले दोस्ती करने को कहा और बाद में गर्लफ्रेंड बनने की पेशकश की। महिला कोच ने आरोप लगाते हुए कहा कि शाम करीब 6.50 बजे मंत्री संदीप सिंह ने उससे छेड़छाड़ की। इस दौरान महिला कोच की टी-शर्ट फट गई। किसी तरह वह उनके चंगुल से छूटकर बाहर गई।

महिला कोच ने आरोप लगाते हुए कहा कि संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर उसको मैसेज भेजे। मुझे मिलने के लिए बुलाया। मैं नहीं गई तो वे उसे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक और अनब्लॉक करते रहे। महिला कोच ने मांग की है कि मंत्री और उसके मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कराकर डिलीट मैसेज रिकवर किए जाएं, इससे पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दे कि महिला कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खेल मंत्री संदीप सिंह पर संगीन आरोप लगाए थे। नैशनल एथलीट ने आरोप लगाया कि राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें अपने सरकारी आवास में बुलाकर छेड़छाड़ की। पीड़िता ने इनेलो नेता अभय चौटाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खेल मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

महिला कोच ने संदीप सिंह पर ये भी आरोप लगाए है कि, मैंने उनकी बात नहीं मानी तो मेरा ट्रांसफर कर दिया। मेरी ट्रेंनिग तक रोक दी गई। मैंने घटना की शिकायत के लिए डीजीपी कार्यालय, सीएम हाउस और गृह मंत्री अनिल विज हर स्तर पर प्रयास किया, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। इन सबके बिच खेल मंत्री संदीप सिंह का बयान भी सामने आया है, जिसमे उन्होंने कहा कि ये महिला की साजिश वो मुझे झूठे आरोप में फंसा रही है।