किसान के आंसू

0
35

प्रदेशभर में कई जगह सोयाबीन की फसल में अफलन की स्थिति से किसानों की चिंताएँ बढ़ गई हैं। मंगलवार को शाजापुर कलेक्टर की जनसुनवाई में सैकड़ों किसान सोयाबीन की फसल हाथ में लेकर सर्वे और मुआवजे की मांग करते हुए पहुँचे।

जिला कलेक्टर को शाजापुर जिले के किसानों ने बताया कि लगातार बारिश से उनकी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। अधिकारियों ने किसानों को 8 दिन में सर्वे शुरू करने का आश्वासन दिया है।लेकिन किसान आज से ही सर्वे शुरू करने की मांग करते हुए हंगामा करते रहे।

किसानों ने कलेक्टर कार्यालय के गेट पर धरना देकर नारेबाजी की। अधिकारी जब किसानों को संतुष्ट नहीं कर पाए तो वे नेशनल हाईवे पर पहुंच गए। उन्होंने नेशनल हाईवे पर भी जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की और सड़क पर लेट गए।

किसानों द्वारा नेशनल हाइवे चक्काजाम करने की सूचना पर एसडीएम और एसडीओपी के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। किसानों को चक्कर जाम करने से मना करने लगे। किसानों ने दो टूक कह दिया कि आज ही सर्वे शुरू किया जाए तभी हम यहां से हटेंगे। इसी दौरान किसानों और अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

फिर किसानों के सामने एसडीएम ने जिले के तहसीलदारों को। फोन लगाकर आज से ही सर्वे शुरू करने को कहा।इसके बाद ही किसान एबी रोड से हटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here