Homeइंदौर न्यूज़किसान हितैषी कांग्रेस: कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा भंडारण के दामों में वृद्धि...

किसान हितैषी कांग्रेस: कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा भंडारण के दामों में वृद्धि का किया विरोध, रखी ये मांगे

इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा आलू भंडारण के दामों में की गई वृद्धि से किसानों को आर्थिक बोझ बढ़ गया है

इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सदाशिव यादव ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा आलू भंडारण के दामों में की गई वृद्धि से किसानों को आर्थिक बोझ बढ़ गया है,जिसका जिला कांग्रेस कड़ा विरोध करती है।
यादव ने कहा कि कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन द्वारा कृषि उत्पादको के भंडारण के लिए भाड़े में की गई बढ़ोतरी एक तरफा है, जिसके कारण किसानों को अपनी उपज कम भाव में बेचने को मजबूर होना पड़ेगा।

यादव ने कहा की पहले ही सरकार की नीतियों के कारण खाद बीज में वृद्धि के कारण उपज का भाव लागत से भी कम बैठ रहा है। और ऐसे में कोल्ड स्टोर द्वारा भाड़ा बढ़ाया जाना किसानों के लिए आर्थिक रूप से कमर तोड़ देने वाला निर्णय है।
यादव ने कहा कि जिस तरह कोल्ड स्टोर संचालक बिजली दामों में वृद्धि को बताकर दामों में वृद्धि कर रहा है, उसी तरह किसानों को भी महंगी बिजली लेकर अपनी फसल को उगाने में मजबूर होना पड़ रहा है।

must read: BJP का हल्लाबोल: OBC आरक्षण का विरोध कर पंचायत चुनाव निरस्त करवाए कांग्रेस ने

यादव ने कहा कि जो पहले आलू भंडारण का किराया 210 प्रति क्विंटल था उसे बढ़ाकर 235 प्रति क्विंटल कर दिया गया है और फरवरी से अगस्त तक का किराया 250 से बढ़ाकर 275 कर दिया गया है। यादव ने सरकार से मांग की है कि कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा बढ़ाया गया किराए पर संज्ञान लेकर किसानों को राहत प्रदान करें।

साथ ही यादव ने कहा कि कोल्ड स्टोर संचालकों द्वारा बिजली खर्च में वृद्धि को लेकर भंडारण का भाड़ा बढ़ाया है। इसके लिए जिला कांग्रेस सरकार से मांग करती है कि कोल्ड स्टोर में दी जा रही बिजली के बिलों में कटौती की जाए जिसके कारण उनका खर्चा कम हो और वह किसानों को राहत दे सके।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular