HomeदेशEarthquake in Seoni : सुबह-सुबह हिली सिवनी की धरती, घर से बाहर...

Earthquake in Seoni : सुबह-सुबह हिली सिवनी की धरती, घर से बाहर निकले लोग

Earthquake in Seoni : सिवनी में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि आज सुबह करीब 5 बजे जोरदार धमाके के साथ सिवनी की धरती हिली।

Earthquake in Seoni : सिवनी में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि आज सुबह करीब 5 बजे जोरदार धमाके के साथ सिवनी की धरती हिली। ऐसे में सभी लोग सुबह सुबह घरों के बाहर आ गए। हालांकि अभी तक किसी के भी जानमाल की हानि होने की खबर नहीं है। वहीं जानकारी के मुताबिक, रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 थी।

जानकारी के मुताबिक, 1 अक्टूबर को भी सुबह करीब 11.49 पर भूकंप आया था। इसकी रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.6 ही बताई गई थी। उस समय भी भूकंप के झटकों से किसी को कोई हानि नहीं हुई। इसको लेकर मौसम विभाग ने बताया था कि भूकंप के झटके बारिश की वजह से आए।

ऐसे में अगर दोबारा बारिश होती है तो झटके फिर आ सकते हैं। भूकंप के ये झटके सिवनी में छिंदवाड़ा चौक पर महसूस किए गए थे। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने मीडिया को बताया था कि जमीन में दो बार कंपन हुआ। यह करीब 5 सेकंड का था। लोगों की दुकानों के दरवाजे और कांच बजने लगे थे। अफरा-तफरी के बीच लोग बीच सड़क पर आ गए थे।

बता दे, सिवनी की जमीन के अंदर चट्टाने अलग तरह की हैं। बताया जाता है कि ये चट्टानें चुने से बनाई गई है। दरअसल, पानी लगने पर ये चट्टानों में सिकुड़न होती है। इस वजह से ही यहां बार बार भूकंप आता है। बताया जा रहा है कि अभी 24 घंटे में दोबारा भूकंप महूसस किया जा सकता है। अगर आने वाले कुछ घंटों मे और भी बारिश हुई तो चट्टानों पर असर पड़ेगा। लेकिन यह ज्यादा तीव्र नहीं होंगे। रिएक्टर पैमाने पर इनकी तीव्रता एक हो सकती ह।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular