हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड की इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनी डॉ. दिव्या गुप्ता

शहर की सामाजिक कार्यकर्ता , भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता और स्त्री रोग विशषज्ञ डॉ. दिव्या गुप्ता को हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड का इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

Divya gupta

इंदौर. शहर की सामाजिक कार्यकर्ता , भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता और स्त्री रोग विशषज्ञ डॉ. दिव्या गुप्ता को हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड का इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार ने उन्हें तीन साल लिए यह पदभार दिया है। यह माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देखरेख में काम करने वाली कंपनी है।

डिफेंस मिनिस्ट्री के अंतर्गत आने वाली ये कंपनी ” तेजस ” फाइटर प्लेन और एयर फोर्स , नौसेना के लिए हेलीकॉप्टर आदि का निर्माण करती है। ये कंपनी इसलिए भी अभी बहुत चर्चा में है क्योंकि आत्म निर्भर भारत का ये एक सजीव और गौरव शाली उपक्रम है।

इसके बोर्ड में , देश भर से सिर्फ दो ही इंडिपेंडेंट डायरेक्टर होते हैं। इनमें एक नाम डॉ. दिव्या गुप्ता का है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में डॉ. दिव्या गुप्ता को उनके निरंतर श्रेष्ठ व सामाजिक बदलाव लाने वाले कामों के लिए डॉ. सरोजिनी नायडू इंटरनेशनल अवॉर्ड फ़ॉर बेस्ट वर्किंग वुमन से भी नवाज़ा गया है।