1 अक्टूबर को आयोजित होगा डीजे डांडिया फेस्ट का आयोजन, बच्चों-पालकों के साथ होगा जबरदस्त गरबा

शक्ति आराधना का पर्व शारदीय नवरात्र अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से नवमी तक मनाया जाता है। इस बार शारदीय नवरात्र का पर्व 26 सितंबर से शुरू होगा और 4 अक्टूबर तक मनाया जाएगा।

शक्ति आराधना का पर्व शारदीय नवरात्र अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से नवमी तक मनाया जाता है। इस बार शारदीय नवरात्र का पर्व 26 सितंबर से शुरू होगा और 4 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। दसवें दिन दुर्गा मां की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। नौ दिनों तक मंदिरों, घरों में पूजन, हवन आदि किए जाएंगे। वहीं, कोरानाकाल के दो साल बाद शारदीय नवरात्र महोत्सव के लिए इस बार जगह-जगह होने वाले डांडिया कार्यक्रमों को लेकर विशेष उत्साह है। इसी बीच महोत्सव की तैयारियो को लेकर संस्थाओं की तैयारिया प्रारम्भ हो गई है।

शहर के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान अभ्यास क्लासेस, टैलेंट ऐकेड़मी, भूपेन्द्र नीमा क्लासेस द्वारा बच्चों एवं उनके पालकों के लिए विशेष रूप से डीजे डांडिया फ़ेस्ट 2022 का एक दिवसीय भव्य आयोजन अमृत ग्रीन्स गार्डन, छोटा बांगदा रोड इंदौर पर आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए आयोजक मोनित गंगवाल, अरविंद सिंह व कुशाग्र सोनी ने संयुक्त रूप से बताया कि नवरात्रि महोत्सव के अवसर पर 1 अक्टूबर को आयोजित एक दिवसीय डीजे डांडिया फेस्टिवल 2022 में प्रदेश के सुप्रसिद्ध लाइव बैंड, शानदार ऑर्केस्ट्रा, मुंबई से विशेष रूप से कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए साउंड जो आपको गरबो की थाप पर थिरकने और भक्ति के लिए मजबूर कर दे।

सुसज्जित डेकोरेशन व्यवस्था, स्टाल्स के माध्यम से इंदौर के अलग-अलग प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा आपके लिए लजीज व्यंजन, निशुल्क पार्किंग व्यवस्था, सुसज्जित लाइट एवं डेकोरेशन, पारिवारिक माहौल में सिर्फ कपल एंट्री के साथ एक ऐसा माहौल जो इस आयोजन को कुछ खास बनाता है। इसी कड़ी में आयोजित कार्यक्रम में बेस्ट ड्रेस मेल, फ़ीमेल, ग्रूप, नृत्य आदि विशेष आकर्षक पुरस्कार भी रहेंगे।

Also Read – Khatron Ke Khiladi 12: शो को मिल गए अपने फाइनलिस्ट, राजीव अदातिया हुए एलिमिनेट, देखिये कौन कोन है लिस्ट में ?

इसके अलावा कार्यक्रम संयोजक भूपेन्द्र नीमा, अर्पित सुराना ने बताया कि पारिवारिक रूप से आधारित आयोजन की तैयारियों को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। मान्यता है कि मां दुर्गा अपने साथ ढेर सारी खुशियां और सुख-समृद्धि लेकर आती हैं। इसी बीचा रास उल्लास के साथ डांडिया भी खुशियों का प्रतीक है।