Diwali 2021: दिवाली पर बन रहा है चार ग्रहों का अनोखा योग, चमक जाएगी इन राशि वालों की किस्मत

Diwali 2021 : दिवाली के मौके पर इस बार चतुर्ग्रही योग बन रहा है। इस दिन मंगल, सूर्य, बुध और चंद्रमा की युति बनेगी। ग्रहों का यह संयोग बेहद ही शुभ माना जाता है।

Diwali 2021

Diwali 2021 : दिवाली हिन्दू धर्म का सबसे प्रमुख त्योहार में से एक है। इस त्योहार को सभी लोग बड़े ही धूमधाम से मानते है। ये त्यौहार 5 दिन तक मनाया जाता है। इसकी शुरुआत धनतेरस से होती है। इसके बाद रूपचौदस, दिवाली, गोवर्धन पूजा और आखिरी में भाई-दूज मनाई जाती है। इस वर्ष दीपोत्सव की शुरुआत 2 नवंबर से हो रही है। 2 नवंबर को धनतेरस है, वहीं 3 नवंबर को रूपचौदस, 4 नवंबर को दिवाली, 5 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 6 नवंबर को भाई-दूज मनाई जाएगी।

Diwali 2021

इस त्योहार को अंधकार पर प्रकाश की विजय का त्योहार माना जाता है। क्योंकि दिवाली के दिन ही श्रीराम अयोध्या लौटे थे। तब पूरी अयोध्या को दीपों से सजाया गया था। दिवाली नजदीक है, ऐसे में आपके पास माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का अवसर है। हालांकि इस बार दिवाली बेहद ही खास और शुभ होने वाली है।

दरअसल दिवाली के मौके पर इस बार चतुर्ग्रही योग बन रहा है। इस दिन मंगल, सूर्य, बुध और चंद्रमा की युति बनेगी। ग्रहों का यह संयोग बेहद ही शुभ माना जाता है। ग्रहों के एक-साथ आने पर कुछ राशियों को बेहद ही शुभ फल मिलेंगे। इन 5 राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बन रहेगी। जानिये कौन-सी हैं वह पांच राशियां-

मकर राशि:
मकर राशि के जातकों को दिवाली के मौके पर पिता से लाभ प्राप्त होगा। करियर में आ रही परेशानियां दूर होंगी। इस राशि के जातक दिवाली के मौके पर अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा।

rashi

कन्या राशि:
चार ग्रहों की युति से कन्या राशि के जातकों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इस दौरान संपत्ति में वृद्धि होगी। करियर से जुड़ा कोई अहम फैसला ले सकते हैं। हालांकि इस दौरान कन्या राशि के जातकों को अपनी वाणी पर थोड़ा संयम रखने की जरूरत होगी।

rashi

मिथुन राशि:
मिथुन राशि के जातकों को दिवाली के मौके पर शुभ परिणाम मिलेंगे। पंचम भाव में ग्रहों की इस युति के कारण आपका बौद्धिक विकास होगा। यह समय मिथुन राशि के जातकों के करियर के लिए काफी शुभ रहेगा। इस दौरान आप अपने करियर में नई ऊंचाइयां छूएंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।

rashi5

धनु राशि:
धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य, मंगल, बुध और चंद्रमा की युति विशेष लाभ लेकर आएगी। इस दौरान यह चतुर्ग्रह एकादश भाव में रहेंगे। इस राशि के कारोबार से जुड़े लोगों को खूब लाभ मिलेगा। दिवाली के मौके पर आपको कीमती गिफ्ट मिल सकते हैं।

rashi

कर्क राशि:
कर्क राशि वालों के चतुर्थ भाव में चतुर्ग्रही योग बन रहा है। इस दौरान पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। घर की आर्थिक स्थिति सुधेरगी और आर्थिक लाभ होगा। दिवाली के मौके पर आप कोई वाहन खरीद सकते हैं। इस राशि के जातक प्रॉपर्टी बेचकर भी मुनाफा कमा सकते हैं।