मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत हितग्राहियों को लाभ वितरण करने का संभाग स्तरीय कार्यक्रम 14 दिसंबर को खरगोन में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में इंदौर संभाग के सभी ज़िलों के चयनित हितग्राहियों को मुख्यमंत्री द्वारा लाभान्वित किया जाएगा। संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता, डीआईजी चंद्रशेखर सोलंकी सहित सभी ज़िलों के कलेक्टर उपस्थित थे।

कलेक्टर खरगोन कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि मुख्यमंत्री जी का कार्यक्रम कलेक्टर कार्यालय के निकट मेला ग्राउंड में होगा। मुख्यमंत्री जी के दोपहर बाद 1 बजे आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम का प्रसारण वेब कास्टिंग के माध्यम से संभाग के अन्य ज़िलों में भी किया जाएगा।

बैठक में संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने इंदौर संभाग के विभिन्न ज़िलों में पेसा एक्ट के तहत प्रगति की भी समीक्षा की। विभिन्न कलेक्टरों द्वारा बताया गया कि पेसा एक्ट के लिए अधिसूचित क्षेत्रों के गांवों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न तरह की 5 समितियों का गठन किया जा चुका है।

Also Read – ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने लिए RBI ने जारी की ‘राजू और चालीस चोर’, कहानियों से पता चलेंगे फ्रॉड के तरीके

संभागायुक्त शर्मा ने कहा कि कुछ ज़िलों में अभी अपीलीय समिति का गठन नहीं हुआ है। वे 2 दिनों में इनके गठन का आदेश जारी करें। पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अधिसूचित क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में शांति और विवाद निवारण समितियों का गठन किया जा चुका है और पुलिस में दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट की जानकारी भी ग्राम सचिव के माध्यम से देने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।