indore news

इंदौर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिये गये निर्देशानुसार भू-माफियाओं तथा अतिक्रामकों से मुक्त करायी गई भूमि पर आवासहिनों के लिये आवासीय व्यवस्था हेतु सुराज कॉलोनियां विकसित करने की प्रारंभिक तैयारियां शुरू हो गई है। इस संबंध में आज प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने प्रदेश के सभी संभागों के कमिश्नर, जिलों के कलेक्टर सहित अन्य संबंधित अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की।

इस दौरान संभागायुक्त कार्यालय इंदौर से संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर कार्यालय इंदौर से कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सहित अधिकारी शामिल हुये। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने बैठक में निर्देश दिये कि सुराज कॉलोनियां विकसित करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां यथा शीघ्र पूर्ण कर लें। जमीन का चयन कर लिया जाये। अलाटमेंट की प्रक्रिया, हितग्राहियों के चयन, पात्रता का निर्धारण आदि की रूप-रेखा भी तैयार लें।

Must Read- दिव्यांगजनों की खेल प्रतिभा को निखारने के लिये अनूठी पहल, कलेक्टर सिंह के निर्देशन में दिया जायेगा स्पेशल ओलंपिक्स के खेलों का प्रशिक्षण

उन्होंने कहा कि एजेंसी निर्धारण पर विशेष ध्यान दें। आवश्यक के अनुसार भूमियों का मोनिटाइज भी किया जा सकता है। उन्होंन कहा कि जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये जायेंगे। इस अवसर पर कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर में की जाने वाली तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया प्रारंभिक रूप से तीन स्थानों लिम्बोदी, कैलोद हाला, भिचौली हप्सी में सुराज कॉलोनी विकसित किये जाने की संभावनाओं की जानकारी दी।