क्या Brahmastra के कारण सिनेमाघरों को हुआ करोड़ों का नुकसान? PVR के CEO ज्ञानचंदानी ने बताया सच

 बायकॉट ट्रेंड के बीच रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मल्टी स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्‍म ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज हो चुकी है. पहले ही दिन बंपर कमाई के साथ बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार ओपिनिंग भी कर चुकी है.

बायकॉट ट्रेंड के बीच रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मल्टी स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्‍म ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज हो चुकी है. पहले ही दिन बंपर कमाई के साथ बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार ओपिनिंग भी कर चुकी है. पूरे देश भर में ‘ब्रह्मास्त्र’ का पहले दिन का कलेक्‍शन लगभग 35-36 करोड़  जा रहा है और कहा जा रहा है कि फिल्‍म अपने पहले वीकेंड में आराम से 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी.

सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी ‘ब्रह्मास्त्र’ को अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला है. पहले दिन इसकी कमाई कुल 3.40 मिलियन डॉलर रही और यह सबसे बड़ी ओपनर इंडियन फिल्‍मों की लिस्‍ट में भी शामिल हो गई. अब ‘ब्रह्मास्त्र’ के बिजनेस को लेकर इतने अच्‍छे नंबर्स सामने आने के बावजूद सोशल मीडिया पर कई ऐसी रिपोर्ट सर्कुलेट हो रही हैं, जिनमें फिल्‍म के अच्‍छा परफॉर्म नहीं करने का दावा किया जा रहा है. एक रिपोर्ट में तो फिल्‍म से सिनेमाहॉल को 800 करोड़ रुपये का नुकसान होने की बात भी कही जा रही है. अब इस तरह की रिपोर्ट्स में कितनी सच्‍चाई है, चलिए जानते हैं.

Also Read – पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव अपडेट, जानें यूपी से चेन्नई तक आज क्या है रेट

इस पूरे मामले पर मल्‍टीप्‍लेक्‍स पीवीआर चेन के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी  ने चीजें स्‍पष्‍ट की हैं और ‘ब्रह्मास्त्र’ के बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही रिपोर्ट्स की पोल खोली है. एक ट्वीट में ज्ञानचंदानी ने कहा कि ‘ब्रह्मास्त्र’ के बारे में इंटरनेट और मीडिया में फैलाई जा रहीं फर्जी व निगेटिव खबरों को देखकर वह हैरान हैं. वह कंफ्यूज हैं कि यह सब नासमझी में किया जा रहा है या जानबूझकर फिल्‍म के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है.

ज्ञानचंदानी ने यह भी कहा कि इस तरह की रिपोर्टों की वजह से हम जरूरी तथ्यों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा, ‘’मैं अब इस बात को कन्फर्म कर सकता हूं कि पीवीआर ने पहले ही दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ से बॉक्स ऑफिस पर 8.18 करोड़ रुपये का बिजनस किया है.’’

 

ज्ञानचंदानी ने यह भी दावा किया कि वीकेंड पर ‘ब्रह्मास्त्र’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन इससे भी ऊपर जाएगा. यानि कि फिल्‍म अपने पहले तीन दिनों 100 करोड़ का आंकड़ा आराम से पार कर लेगी. फिल्‍म में रणबीर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्‍चन, नागार्जुन और मौनी रॉय ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं.