Delhi Weather: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 22 का रिकॉर्ड! 24 घंटे में दर्ज हुई इतनी मिलीमीटर बारिश

नई दिल्ली: देशभर में मौसम ने अपनी करवट ले ली है। कई राज्यों भारी बारिश, बर्फ़बारी और शीतलहर से तापमान में काफी गिरावट आ गई है।

Heavy rain in UP

नई दिल्ली: देशभर में मौसम ने अपनी करवट ले ली है। कई राज्यों भारी बारिश, बर्फ़बारी और शीतलहर से तापमान में काफी गिरावट आ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से 22 साल का रिकॉर्ड टूट गया है।

दरअसल, शनिवार को दिल्ली में करीब 22 साल बाद जनवरी में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार की सुबह करीब 41 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. यह 22 साल बाद सबसे ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. वहीं, बीते 24 घंटे में 47.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 9 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश के साथ बर्फ़बारी भी होगी। IMD ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में 9 जनवरी तक हल्की से मध्यम बरसात होगी। 11 जनवरी तक मध्यप्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।