LIVE : राहुल-प्रियंका के बाद सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे सहित जयराम रमेश गिरफ्तार

नेशनल हेराल्ड के मामले की में प्रवर्तन निदेशालय की कार्यवाही लगातार जारी है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से घंटो पूछताछ के बाद आज विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन का आव्हन किया था।

नेशनल हेराल्ड के मामले की में प्रवर्तन निदेशालय की कार्यवाही लगातार जारी है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से घंटो पूछताछ के बाद आज विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन का आव्हन किया था। इसमें पार्टी अध्यक्ष सहित कई सांसद और कार्यकर्ता शरीक हुए। राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मार्च शुरू हुआ। सांसद राहुल गांधी के धरना पर्दशन के दौरान उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं।

कांग्रेस के कई सांसद गिरफ्तार

दिल्ली में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। हिरासत में लिए गए मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रंजीत रंजन सहित कई कांग्रेस सांसदों को पुलिस लाइंस किंग्सवे कैंप लाया गया है।

महंगाई पर ये बोले- रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने महंगाई के मुद्दे पर कहा, जनता की आवाज को दबाने के लिए बढ़ती महंगाई और खाने के ऊपर जीएसटी लगाने से सरकार के ऊपर उठने वाले सवाल खत्म नहीं होंगे। गिरती अर्थव्यवस्था और लगातार बढ़ती बेरोजगारी को दूर करने के लिए आखिर सरकार क्या कर रही है? हमें ये सवाल भी सरकार से पूछना चाहिए। जनता से किये हुए वादे आप भूल सकते हैं, मगर जनता नहीं, जनता की आवाज को ना तो दबाया जा सकता है, ना ही उसे नजरअंदाज किया जा सकता है, क्योंकि जनता से सरकार है, सरकार से जनता नहीं।

प्रियंका गांधी को भी हिरासत में लिया गया

राहुल गांधी के बाद अब पुलिस ने प्रियंका गांधी को भी हिरासत में ले लिया है। प्रियंका गांधी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पीएम हाउस की तरफ बढ़ने जा रही थीं, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद प्रियंका सड़क पर ही धरने पर बैठ गई थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ी में बिठाकर हिरासत में लिया है।

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राहुल तमाम कांग्रेस नेताओं के साथ महंगाई के खिलाफ राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च कर रहे थे।

काले कपड़ों में कांग्रेस का मार्च

कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन शुरू हो चुका है। दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका की अगुवाई में कांग्रेस का मार्च निकल रहा है। राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस नेता मार्च कर रहे हैं, वहीं पीएम हाउस का घेराव भी करने की तैयारी है, हालांकि मौके पर भारी पुलिसबल मौजूद है।

Also Read : कॉमनवेल्थ गेम्स : हॉकी मैच में भिड़े कनाडा और इंग्लैंड के खिलाडी, पकड़ी एक दूसरे की गर्दन

सारे सांसद देंगे गिरफ्तारी – राजीव शुक्ला

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि, हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है। हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे। हम जनता को बेरोज़गारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे।

सोनिया गांधी भी काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन में हुईं शामिल

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर काले कपड़े में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पहुंची। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई बेकाबू हो चुकी है। सरकार को इसको लेकर कुछ करना होगा. इसलिए हम ये लड़ाई लड़ रहे हैं।