कॉमनवेल्थ गेम्स : हॉकी मैच में भिड़े कनाडा और इंग्लैंड के खिलाड़ी, पकड़ी एक दूसरे की गर्दन

इंग्लैंड और कनाडा के बीच गुरुवार (4 अगस्त) को हुए हॉकी मैच में दोनों देशों की टीम के खिलाड़यों में विवाद की स्थिति भी देखने को मिली। इस दौरान हाथापाई की नौबत आई और खिलाडियों ने एक दूसरे की गर्दनें पकड़ ली और साथ ही एक दूसरे की टीशर्ट भी खींची ।

इंग्लैंड के बर्मिंघम (Birmingham) में हो रहे राष्ट्रमंडल (Commonwealth Games) खेलों में जहां विभिन्न देशों के अलग-अलग खेलों के खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन से देशभर के खेल प्रेमियों का मनोरंजन हो रहा है, वहीं इंग्लैंड और कनाडा के बीच गुरुवार, 4 अगस्त को हुए हॉकी मैच में दोनों देशों की टीम के खिलाड़यों में विवाद की स्थिति भी देखने को मिली। इस दौरान हाथापाई की नौबत आई और खिलाडियों ने एक दूसरे की गर्दनें पकड़ ली और साथ ही एक दूसरे की टीशर्ट भी खींची ।

Also Read-भारतीय सेना : अग्निपथ के बावजूद बनेंगे अग्निवीर, जम्मू में आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

हॉकी स्टिक लगने से हुआ विवाद

जानकारी के अनुसार कनाडा के बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ के बीच हॉकी मैच के दौरान बॉल छीनते वक्त हॉकी स्टिक लगने की वजह से विवाद हो गया। बात इस कदर बढ़ी की इस दौरान दोनों ने एक दूसरे की गर्दनें पकड़ ली और साथ ही एक दूसरे की टीशर्टें भी खींची। रेफरी के हस्तक्षेप से मामला शांत हो सका। रेफरी ने लड़ाई पनेसर को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया, जबकि ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर वॉर्निंग दी गई।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : पाकिस्तान का सोना भारत के पारस से है प्रेरित, मीराबाई चानू से हैं प्रभावित मोहम्मद नूह बट

मैच में इंग्लैंड की 11-2 के अंतर से जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए इस हॉकी मैच में इंग्लैंड की टीम कनाडा हॉकी टीम पर शुरू से भारी रही और आख़िरकार मैच में इंग्लैंड ने 11-2 के अंतर से जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम इसी के साथ अब सेमीफाइनल में पहुँच गई है जिसमें इंग्लैंड का मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा। इसके साथ ही भारत का साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड में से किसी एक के साथ मैच हो सकता है। गैरतलब है कि ग्रुप में भारतीय टीम ही अभी शीर्ष पर है।