LIVE : मथुरा समेत राष्ट्र के कई कृष्ण मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम

वहीं भारत के कोनो-कोनो में बने कृष्ण मंदिरों में को रंग-बिरंगी रोशनीयों और कई अहम सजावटी सामानो से सजाया गया।

देश भर में आज यानी शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा हैं। वहीं भारत के कोनो-कोनो में बने कृष्ण मंदिरों में को रंग-बिरंगी रोशनीयों और कई अहम सजावटी सामानो से सजाया गया। अल-सुबह से ही मंदिरों में भक्त पूजा-आर्चना के लिए पहुंच रहें हैं। इसी के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भारतवासियों को जन्माष्टमी के पावन-पुनीत अवसर पर शुभकामनाएं दी। वहीं मथुरा सहीत राष्ट्र के कई बड़े मंदिरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कृष्णाष्टमी के पावन पर्व पर हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए देश के बड़े-बड़े मंदर में पहुंचकर पूजा-आर्चना करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मथुरा नगर के एसएसपी मार्तंड प्रकाश सिंह के अनुसार, पीएसी, अर्धसैनिक बल, आरएएफ, एटीएस कमांडो और सिविल पुलिस सहित पर्याप्त बल तैनात किए गए हैं । साथ ही ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

Also Read : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी : जब खुद खुल गए थे ताले और टूट गई थी बेड़ियां, माता देवकी ने दिया जन्म मैया यशोदा को मिली बधाइयां

शहर के कोर एरिया को नो व्हीकल/नो पार्किंग एरिया घोषित किया गया है। इसी के साथ मोबाइल और नकदी चोरी, चेन स्नेचिंग और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रमुख मंदिरों में सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी बल तैनात कर दिए हैं।

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के गर्भ गृह में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों के साथ मंगल आरती भी की गई।

कर्नाटक में भी जन्माष्टमी की धूम

केरल में भी जन्माष्टमी की धूम

चंडीगढ़ में सजे मंदिर

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने दी शुभकामनाएं

जन्माष्टमी पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बयान जारी कर कहा, जन्माष्टमी के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।

पीएम मोदी ने दी बधाई