क्रिकेट : इन दो सीरीज में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान!

0
90
team india

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों का असर खेल जगत पर भी पड़ा है। वर्षों से दोनों देशों की क्रिकेट टीम आमने-सामने नहीं हुई है। इसी बीच क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। इस साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वल्र्ड कप और एशिया कप भी होने वाला है। ऐसे में दोनों देशों की टीम आमने-सामने हो सकती है। जानकारी अनुसार टी-20 वल्र्ड कप तो ऑस्ट्रेलिया में होना है, मगर एशिया कप इस बार पाकिस्तान में है।

इस वजह से भारत के हिस्से लेने पर सवाल उठ रहे थे, मगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान-भारत के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप का मैच खेलने के लिए तैयार है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए यह भी साफ किया कि एशिया कप को लेकर बांग्लादेश के साथ कोई डील नहीं की गई और इस मामले का बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरे से कोई संबंध नहीं है।

हालांकि वसीम का कहना है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास यूएई में खेलने का विकल्प मौजूद है, उन्होंने उन अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि एशिया कप के संबंध में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच समझौता हुआ था। एशिया कप एशियन क्रिकेट काउंसिल इस सीरीज की मेजबानी करेगी।

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि भारत का पाकिस्तान दौरे से इनकार के बाद पाकिस्तान इसकी मेजबानी नहीं करेगा और पाकिस्तान के बाहर इसे शिफ्ट किया जा सकता है। भारतीय रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 एशिया कप का आयोजन बांग्लादेश, श्रीलंका या ऑस्ट्रेलिया में से किसी एक देश में करवाने पर विचार किया जा रहा है, मगर पाकिस्तान बोर्ड ने इसे अपवाह करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here