Covid Third Wave: तीसरी लहर की आहट तेज, पंजाब में 20 बच्चे हुए संक्रमित

Corona
Corona

देश में कोरोना संक्रमण में लगातार कमी आने पर तमाम राज्यों ने धीरे धीरे सभी चीज़ें खोल दी है। साथ ही स्कूल खोलने की भो पेशकश की गई है। लेकिन एक तरफ जहां दूसरी लहर कम होते जा रही है वहीं तीसरी लहर लोगों को आहट में डाल रही है। बता दे, महामारी के इस दौर में बच्चों की सुरक्षा का खासा ध्यान रखते हुए स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन अब इसे धीरे धीरे खोल दिए गए है। लेकिन बच्चों को लेकर जिस चीज का डर था वह अब साफ नजर आने लगा है। बताया जा रहा है कि पंजाब राज्य में स्कूल खुलते ही बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामलों बढ़ते हुए देखने को मिल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में 20 छात्र कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य में चिंता के साथ भय भी देखने को मिल रहा है। ये बढ़ते मामले तीसरी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं। गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने 26 जुलाई से कक्षा 10वीं से कक्षा 12वीं और 2 अगस्त से सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया था। जब ये निर्णय लिया गया था तब काफी विरोध भी हुआ था। इसको लेकर चीफ सेक्रेटरी ने इसका समाधान करते हुए पंजाब की ओर से स्कूलों में रोजाना टेस्टिंग किए जाने की बात कही थी।

बता दे, लुधियाना के डिप्टी कमीश्नर वीके शर्मा ने इस बात को लेकर बताया कि लुधियाना के 2 स्कूलों में 20 बच्चे कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। स्कूल में 20 बच्चों के संक्रमित होने के बाद अब अन्य बच्चों की भी जांच कराए जाने की तैयारी तेज कर दी गई है, और जो बच्चे पाॅजिटिव पाए गए हैं उन्हें निगरानी में रखा गया है। उन्होंने बताया है कि शिक्षा के क्षेत्र में लिया गया ये निर्णय असफल होता नजर आ रहा है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरी लहर के मद्देनजर स्कूलों को फिर से बंद किए जाएं।