‘कोरोना‘ ने ली 1500 की जान, जहाज में अब भी फंसे इंडियन

0
38

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस की तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है। हुबेई प्रांत में इस जानलेवा वायरस के कारण एक दिन में 139 और लोगों की मौत हो गई। चीन में अब तक मरने वालों की संख्या 1500 के पार पहुंच गई। वहीं करीब 50 हजार लोग इसकी चपेट में आ गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के वुहान शहर में पैदा हुआ कोरोना वायरस अब दुनिया के 29 शहरों में पहुंच चुका है। ये खतरनाक वायरस और भी विकराल रूप लेता जा रहा है। खासकर चीन में लगातार लोगों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक अभी तक इससे कम से कम 1519 लोगों की मौत हुई है। इधर, जापान के तट से दूर खड़े जहाज डायमंड प्रिंसेस में एक और भारतीय जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। साथ ही संक्रमित भारतीयों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। जापान में भारतीय दूतावास ने बताया कि जहाज में सवार भारतीय क्रू के तीसरे सदस्य का टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया। अब तक जहाज पर 218 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसमें 132 क्रू सदस्यों के साथ कुल 138 भारतीय सवार हैं।

भारतीय दूतावास ने कहा कि भारतीय क्रू के तीनों सदस्यों समेत 218 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें अलग रखा गया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, जहाज पर सवार किसी अन्य भारतीय में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। तीनों भारतीयों की हालत स्थिर बनी हुई है। जहाज पिछले सप्ताह 3711 यात्रियों को लेकर जापान के तट पर पहुंचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here