HomeदेशCoonoor helicopter crash: ये बड़े सवाल उठ रहें हैं CDS बिपिन रावत...

Coonoor helicopter crash: ये बड़े सवाल उठ रहें हैं CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद

आज का दिन भारत के लिए बड़ा ही दर्दनाक दिन साबित हुआ। तमिलनाडु के कुन्नूर में खराब मौसम की वजह से CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के हेलीकॉप्टर क्रैश की वजह से देश के पहले सभी सेनाओं के प्रमुख हमेशा के लिए काल के गर्त में समा गए।

आज का दिन भारत के लिए बड़ा ही दर्दनाक दिन साबित हुआ। तमिलनाडु के कुन्नूर में खराब मौसम की वजह से CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के हेलीकॉप्टर क्रैश की वजह से देश के पहले सभी सेनाओं के प्रमुख हमेशा के लिए काल के गर्त में समा गए। इस दुर्घटना में उनकी पत्नी सहित 11 अन्य लोग भी शिकार हुए हैं। लेकिन इस दुर्घटना के बाद कुछ सवाल जरूर है जिनकी जांच होना बहुत जरूरी हैं।

प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी IANS ने सूत्रों के हवाले से ये बताया कि इतनी बड़ी शख्‍सि‍यत को ले जा रहें हेलीकाप्‍टर की उड़ान से पहले मौसमी स्थितियों की जांच नहीं करना सबसे बड़ा सवाल हैं। यदि वेलिंगटन में मौसम खराब था तो अधिकारियों ने ये जानकारी पहले क्यों नहीं दी?

सबसे बड़ा सवाल तो यही हैं कि देश के एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति (चीफ आफ डिफेंस स्टाफ) जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का एक अत्‍याधुनिक हेलीकाप्टर आखिर दुर्घटनाग्रस्त कैसे हो गया जबकि उड़ान भरने से पहले हेलीकाप्टर की पूरी जांच हुई होगी।

इन सारे सवालों के जवाब तो जांच होने के बाद ही मिल पाएंगे फिर भी सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि हेलीकाप्‍टर में एक ब्लैक बाक्स होगा जिसके अध्ययन से दुर्घटना के कारणों को समझने में सहायता मिल सकती है। हालांकि एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा- धुंध बहुत थी। यह भी हो सकता है कि हेलीकाप्टर किसी पेड़ से टकराकर क्रैश हो गया हो।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular