मुस्लिम युवक के महाकाल मंदिर में दर्शन पर हुआ विवाद, विरोध के लिए आगे आए संत

महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में आज एक भक्त को लेकर काफी ज्यादा विवाद मच गया है। बताया जा रहा है कि उस भक्त का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Ujjain news,

महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में आज एक भक्त को लेकर काफी ज्यादा विवाद मच गया है। बताया जा रहा है कि उस भक्त का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद लोगों ने काफी ज्यादा बवाल किया है। इस मामले को लेकर जब मंदिर समिति ने सफाई दी तो ये मामला शांत हुआ है।

दरअसल, ये युवक एक मुस्लिम था। ये टोपी पहन कर मंदिर में आया था। ऐसे में किसी ने उसका फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था। जिसके बाद काफी ज्यादा विवाद हो गया। जानकारी के मुताबिक, ये मुस्लिम युवक महाराष्ट्र से आया था। मंदिर में ये खुद को महाकाल का भक्त बता रहा था।

बता दे, मंदिर परिसर में जब ये युवक मुस्लिम बेस में आया तो उसके कपड़ों को लेकर लोगों ने काफी ज्यादा आपत्ति जताई। इसको लेकर बात काफी ज्यादा बढ़ गई। दरअसल, विवाद बढ़ता देख मंदिर समिति ने मुस्लिम श्रद्धालु का बयान जारी करवा कर मामले को शांत करवाया। लेकिन उसके बावजूद भी संतो ने इस पर कड़ी चेतावनी मंदिर समिति को दी है।

इस मामले को लेकर मंदिर के पुजारी बाला गुरु ने बताया है उस युवक का नाम जुनैद इदरीस शेख है। वह महाराष्ट्र के गोंदिया जिले का रहने वाला है। वह कई सालों से अपने दोस्तों के साथ महाकाल के दर्शन के लिए आ रहा है। वह मंदिर के सभी नियमों का पालन भी करता है। वह अभी भी अपने दोस्तों के साथ ही मंदिर में दर्शन करने के लिए आया था।

मंदिर प्रबंधन ने बताया कि सभी धर्मों के कई अनुयायी महाकाल के दर्शन के लिए यहां आते हैं। बाबा का दरबार सभी के लिए खुला है। ऐसे में कई बार कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते है जिसकी वजह से माहौल बिगड़ जाता है। मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने सभी को भगवान महाकाल का दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित किया और प्रसाद भेंट किया।