MP News : कैबिनेट बैठक पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा – सरकारी भवनों में क्यों नहीं हो सकती बैठक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने भाजपा की 26 और 27 मार्च को पचमढ़ी में होने वाली चिंतन कैबिनेट बैठक पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक और प्रदेश का खजाना खाली पड़ा है

narendra saluja

MP News : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने भाजपा की 26 और 27 मार्च को पचमढ़ी में होने वाली चिंतन कैबिनेट बैठक पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक और प्रदेश का खजाना खाली पड़ा है, प्रदेश पर तीन लाख करोड़ के करीब का खर्च कर्ज हो चुका है, प्रदेश के प्रति व्यक्ति पर 51000 हजार रूपये से अधिक का कर्ज है। ऐसे अर्थव्यवस्था संकट के भीषण दौर में क्या यह बैठक भोपाल में करोड़ों की लागत से बनाए गए बल्लभ भवन या अन्य शासकीय भवनों में नहीं हो सकती है।

Read More : सावधान! Vaishno Devi में ऑनलाइन बुकिंग पर हो रहा फर्जीवाड़ा, पैसे देने के बाद…

सलूजा ने आरोप लगाया है कि यह बैठक सिर्फ चिंतन के नाम पर मनोरंजन के लिए हो रही है, पर्यटन के लिए हो रही है। इस बैठक को भी इवेंट बनाया जाएगा, सरकारी खजाने से लाखों रुपए इस बैठक के लिये लुटाये जाएंगे। इसके पहले भी कैबिनेट की बैठकें हनुमंतिया से लेकर सीहोर तक के रिसोर्ट व अन्य कई स्थानों पर हो चुकी हैं, सरकार बताएं उन बैठकों में कौन सा चिंतन और मंथन हुआ, क्या प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सकी।

Read More : Corona Virus Indore : आज ही के दिन 2 साल पहले मचा था कोरोना का तांडव, ऐसे हो गए थे हालात

क्या बेरोजगारी दूर हुई, क्या महिलाओं और बहन-बेटियां पर अत्याचार कम हुये, क्या किसानों के साथ न्याय हुआ और सबसे बड़ी बात क्या इन चिंतन बैठकों से प्रदेश को कोई लाभ हुआ? सलूजा ने भाजपा सरकार से सवाल किया कि क्या चिंतन पंचमढ़ी में बैठकर ही हो सकता है, भोपाल में बैठकर नहीं किया जा सकता? चिंतन बैठक तो केवल एक बहाना है असली मकसद तो कर्ज लेकर घी पीना है, मनोरंजन और पर्यटन करना है?