Pravasi Bhartiya Sammelan

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 17 वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन 8 जनवरी से हो रहा है। जिसमें 70 देशों के 3000 से ज्यादा प्रवासियों ने भाग लिया है। बता दें कि सभी प्रवासियों को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किया गया स्वागत काफी ज्यादा पसंद आया है। इतना ही नहीं इंदौर की खूबसूरती और स्वच्छता भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई है। प्रवासी भारतीयों ने इस सम्मान के लिए सभी का दिल से धन्यवाद किया है।

गौरतलब है कि आज प्रवासी भारतीय सम्मेलन का समापन होना है ऐसे में देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इंदौर पहुंचेंगी। सभी प्रवासियों ने कल 9 जनवरी को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना था। वही आप 10 जनवरी यानी कि आज प्रवासी भारतीय सम्मेलन के समापन के दिन देश के राष्ट्रपति को सभी सुनते हुए नजर आने वाले हैं और कुछ ही देर में राष्ट्रपति कार्यक्रम स्थल पर भी पहुंच जाएंगी।

लेकिन से पहले एक खबर सामने रही है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने आए। कि अचानक तबीयत खराब होने के बाद प्रवासी भारती को आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हाइपरटेंशन और ब्लड प्रेशर की समस्या के चलते इस प्रवासी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। वहीं सीएमएचओ बीएल सैत्या ने बताया कि इन प्रवासी का नाम 71 वर्षीय ज्यानुदत्त है जो मॉरिशस से आए हैं। उन्हें अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया है। अब उनकी हालत पहले से बेहतर है।

Also Read: प्रवासी भारतीय सम्मेलन LIVE: कुछ ही देर में इंदौर पहुंचने वाली है राष्ट्रपति मुर्मू, प्रवासी भारतीयों को करेंगी सम्मानित