सीएम नीतीश कुमार कोरोना की चपेट में, बिहार में कोविड मामलों ने पकड़ी गति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना की चपेट में आ गए है। उनके पॉजिटिव होने की सुचना स्वास्थ्य विभाग ने दी। खबरों के अनुसार, नीतीश की तबियत दो-तीन दिनों से ठीक नहीं थी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना की चपेट में आ गए है। उनके पॉजिटिव होने की सुचना स्वास्थ्य विभाग ने दी। खबरों के अनुसार, नीतीश की तबियत दो-तीन दिनों से ठीक नहीं थी। इसके बाद सोमवार को उन्होंने आरटीपीसीआर जांच करवाई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिहार के 33-34 जिलों में कोरोना की गति में तेजी आ रही है। जिससे प्रतिदिन एक लाख से भी अधिक लोगों की जांचा की जा रही है।

बीते सोमवार के दो-तीन दिन पहले सीएम नीतीश की तबियत खराब थी। उन्होंने जब सोमवार को कोविड की जांचा करवाई तो वह पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद वह अपने आवास में ही आइसोलेट हो गए है। देश की प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे, उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के बाद सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म था। जवाब में जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बोले नीतीश कुमार हर कार्यक्रम में शामिल हो उनके पास और भी काम है। इसके बाद से उनकी कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ गई।.

Also Read : इंदौर : वृक्षों के रूप में प्रकृति से हमें मिली है अनमोल धरोहर– मुस्कान भारतीय

बिहार के इतने जिलों में कोरोना मचा रहा है तांडव

बिहार में एक बार फिर कोरोना के तेजी से मामले सामने आ रहे हैं। वहीं 33 से 34 जिलों में हर रोज कोरोना संक्रमित के मामले सामने आ रहे हैं। बिहार सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हर रोज़ एक लाख से अधिक लोगों की जांच कराई जा रही है। पटना में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। अब सीएम नीतीश कुमार भी पॉजिटिव पाए गए हैं। बिहार में बीते 24 घंटों में 355 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जिसमें पटना से ही 94 नए मामले आए हैं। इससे पहले रविवार को पटना में 102 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे।

सीएम सहित इतने मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

सीएम नीतीश कुमार की तबीयत अभी नियंत्रन में है। उनके संपर्क में आने वाले लोगों का भी जांच कराया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार से पहले 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान भी बिहार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वह पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए थे। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।