ट्विटर पर भी छाया पीएम मोदी का नाम, पांच करोड़ फॉलोअर्स के साथ टॉप 20 में शामिल

0
97
modi

आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर पर 50 मिलियन यानी पांच करोड़ फॉलोअर पीएम मोदी ट्विटर पर पांच करोड़ फॉलोअर्स के साथ टॉप 20 में पहुंचने वाले पहले भारतीय हो गए हैं. सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में पीएम मोदी 20वें स्थान पर हैं. पीएम मोदी इस लिस्ट में पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं. दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीएम मोदी करीब 1.4 करोड़ पीछे हैं. वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर पर करीब 10.8 करोड़ फॉलोअर के साथ पहले नंबर पर हैं.

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर पर करीब तीन करोड़ के पार फॉलोअर पहुंच गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2009 में ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था. तब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मोदी की ट्विटर पर प्रसिद्धि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद ज्यादा बढ़ी है.

भारतीय नेताओं में पीएम मोदी के बाद टॉप 20 की लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं. उनके फॉलोअर 1 करोड़ 54 लाख से ज्यादा हैं। जबकि गृह मंत्री अमित शाह तीसरे नंबर पर हैं. उनके फॉलोअर 1 करोड़ 52 लाख से ज्यादा हैं. 1 करोड़ 41 लाख फॉलोअर के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चौथे नंबर पर हैं. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. राहुल के 1 करोड़ 6 लाख फॉलोअर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here