Chaitra Navratri : फूलों से सजा मां चामुंडा और मां तुलजा भवानी का भवन, भक्तों की लगी भीड़

Chaitra Navratri : आज नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन देवास (Dewas Tekri) माता टेकरी पर मां चामुंडा और मां तुलजा भवानी का दरबार फूलों से सजाया गया है।

Chaitra Navratri : आज नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन देवास (Dewas Tekri) माता टेकरी पर मां चामुंडा और मां तुलजा भवानी का दरबार फूलों से सजाया गया है। आज के दिन सुबह 5 बजे तक ही यहां भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। ऐसे में आज टेकरी पर भक्तों के लिए रिक्रमा मार्ग पर कालीन भी बिछाया गया है। वहीं कुछ देर में यहां आज कलेक्टर और एसपी के साथ अन्य अधिकारी पूजन के लिए आएंगे। टेकरी के नीचे हवन भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में भक्तों का लगातार आना जाना लगा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, मां तुलजा भवानी और मां चामुंडा की घटस्थापना आज सुबह 7-30 से 9 बजे में की गई। ये पंडित मुकेशनाथ पुजारी द्वारा की गई है। वहीं छोटी माता की पूजा पंडित योगेंद्र पुजारी द्वारा की गई है। इसको लेकर पंडित ने बताया है कि शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु नर्मदा स्नान करने के बाद माता के दर्शन के लिए यहां पहुंचे। कोरोना के बाद इस बार यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना जाना लगा हुआ है।

Must Read : Navratri व्रत में भूलकर भी खाली पेट ना खाए ये चीज़ें, होगा ये नुकसान

बताया जा रहा है कि देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर द्वारा कहा गया है कि माता टेकरी पर जिस प्रकार शारदीय नवरात्र पर व्यवस्था की जाती है। ठीक वैसी ही इस बार भी की जाएगी। वहीं हर साल चैत्र नवरात्र में भक्तों द्वारा चुनरी यात्रा निकाली जाती है। ऐसे में इस बार भी इसके लिए पहले अनुमति लेना आवश्यक होगा।